एक्ट्रेस कैसे बने (4 स्पेशल टिप्स फॉर फीमेल एक्ट्रेस)

आज तक हमने फिल्म इंडस्ट्री सीरीज में एक्टिंग के बहुत से टॉपिक को कवर किये है पर कभी एक्ट्रेस कैसे बने के बारे में नहीं बताया। वैसे तो मेल और फीमेल आर्टिस्ट दोनों के लिए सेम टिप्स होती है लेकिन कुछ जरुरी टिप्स है जो फीमेल (गर्ल्स) के लिए बहुत काम की है। सबको पता है फ़िल्मी दुनिया में कुछ बनना है तो बहुत सारा स्ट्रगल करना पड़ता पर इस मामले में गर्ल्स को थोड़ा सोच समझ कर स्ट्रगल करना पड़ता है। तो आज की पोस्ट पोस्ट सिर्फ गर्ल्स के लिए है की कैसे वो फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बना सकती है।

एक्ट्रेस कैसे बने (4 स्पेशल टिप्स फॉर फीमेल एक्ट्रेस)

एक्ट्रेस कैसे बने

एक्ट्रेस बनने के टिप्स जानने से पहले एक्टिंग का बेसिक सीखना बहुत जरुरी है। अगर आपको बेसिक के बारे में नहीं पता होगा तो एक्टिंग सिखने में दिक्कत हो सकती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने एक्टिंग क्या है पोस्ट लिखी है। जिसमे एक्टिंग के प्रकार और सभी बेसिक जानकारी के बारे में बताया गया है। तो चलिए अब शुरू करते है 4 स्पेशल टिप्स फॉर फीमेल एक्ट्रेस।

(1) एक्टिंग स्कूल और बुक्स

  • गर्ल्स के लिए में यही कहना चाहुगा की एक्टिंग सिखने के लिए बिना सोचे समझे किसी भी एक्टिंग स्कूल में ज्वाइन मत हो जाइये। आपको हमेशा किसी अच्छे और जानेमाने एक्टिंग स्कूल में जाना चाहिए।
  • जहा आपके जैसी और भी बहुत सारी गर्ल्स होती है जिस वजह से पूरा वातावरण कम्फर्टेबल बना रहेगा और एक्टिंग सिखने में आसानी होगी। बहुत सी लड़कियों को अपने सिटी के आसपास अच्छी एक्टिंग स्कूल नहीं मिल पाती या किसी वजह से उनके घर वाले एक्टिंग क्लासेस के लिए परमिशन नहीं देते है।
  • ऐसे में अगर आपके सर पे सच में एक्टिंग सिखने का भूत सवार है तो घर बैठे भी एक्सपर्ट एक्टिंग कोच द्वारा एक्टिंग सीखी जा सकती है। उसके लिए बस आपको 100 रुपये की बुक ऑर्डर करनी है और जैसा उन्होंने कहा है उस तरह एक्टिंग को सीखना है। ज्यादा जानकारी के लिए बेस्ट एक्टिंग बुक्स पढ़े।

(2) बस एक्टिंग को सीखना है

  • बहुत सी लड़किया कुछ बनने से पहले ही सपने देखना शुरू कर देती है और सोचती है में तो एक्ट्रेस बनने के बाद बहुत फेमस हो जाऊगी, हर फिल्म के करोड़ो रूपये कमाउगि। तो ये सब सोचना आज से ही बंद कर दीजिये ये बिलकुल शेखचिल्ली जैसी सोच है।
  • आपके सपने तभी सच हो सकते है जब आप एक ग्रेट एक्टर बन जाओगे और ग्रेट एक्टर बनने के लिए एक्टिंग को ज्यादा से ज्यादा अच्छी तरह से सीखना पड़ता है। ताकि किसी भी तरह का रोल आपके लिए आसान बन जाये।
  • सिखने के लिए मैंने एक्टिंग क्लासेस और बुक्स के बारे में बताया। उसके अलावा भी आप बहुत से फ्री तरीको द्वारा एक्टिंग सिख सकते है जिसकी पूरी जानकारी एक्टर कैसे बने पोस्ट में बताई है।

(3) अपना ग्रुप बनाये

  • ज्यादातर लड़कियों की एक ही परेशानी होती है और वो है डर ! और यह डर होना कोई बुरी बात नहीं है होना चाहिए। डर होता है की ऑडिशन के लिए अकेली कैसे जाऊगी, क्या किसी के साथ मुझे कोम्प्रोमाईज़ तो नहीं करना पड़ेगा ना, क्या मुझे गंदे रोल करने के लिए तो नहीं कहा जायेगा ना।
  • तो इसका सोल्युशन एक ही है और वो है आप जैसी लड़कियों का ग्रुप बनाये जो एक्टिंग फील्ड में अपना करियर बनाना चाहती हो। इस तरह की लड़कियों से जुड़ने के लिए हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते है, फेसबुक ग्रुप में जॉइन हो सकते है।
  • डर तब होता है जब आप अकेली हो लेकिन सोचो अगर आप 5 लोग ऑडिशन देने जा रहे है या किसी प्रोडक्शन हाउस में जा रहे है तो क्या डर है। सबका काम भी हो जायेगा और डर भी नहीं रहेगा। इसीलिए अपना गर्ल्स ग्रुप जरूर बनाये।

(4) ऑडिशन दीजिये टैलेंट दिखाये

  • चलो एक्टिंग को अच्छे से सिख लिया फिर गर्ल्स का ग्रुप भी बना लिया तो अब आगे क्या करना है? अब आपको अपने टैलेंट को लोगो तक पहुँचाना और इसके लिए अपने यूट्यूब वीडियोस बनाये। फिर उन वीडियोस को फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप्प हरा जगह पर शेयर करे और लोगो को अपना टैलेंट दिखाये।
  • इसके साथ साथ यह भी देखना है कोनसी मूवी या टीवी सीरियल में आप जैसी एक्ट्रेस की जरुरत है। इसके लिए ऑडिशन की तैयारी करनी पड़ती है। ऑडिशन की जानकारी फेसबुक ग्रुप्स पर आसानी से मिल जाती है बस आपको इन ग्रुप्स के साथ कनेक्शन बनाये रखना है।
  • ऑडिशन को लेकर भी आपने मन में बहुत से सवाल होंगे जैसे की ऑडिशन कहा देना होता है, ऑडिशन कैसे देते है तो उन सभी सवाल की पूरी जानकारी पाने के लिए ऑडिशन कैसे दे पोस्ट पढ़ सकते है।

सिंगिंग कैसे सीखे

मुझे आशा की आप सभी लड़कियों को इन 4 टिप्स द्वारा बहुत कुछ सीखना को मिला होगा। कोई सवाल हो तो कमेंट कर के बता सकती हो। हमारे साथ जुड़े रहने के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब करे और फेसबुक पेज को लाइक करे। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *