10 बेस्ट इंडियन हैकर जो करोड़ो रुपये कमा लेते है

हैकिंग क्या है और हैकर कैसे बने टॉपिक को लेकर हैकिंग सीरीज में हमने बहुत सी जानकारी शेयर की है और इसी सीरीज को आगे बढ़ाते हुए आज एक इंट्रेस्टिंग जानकारी शेयर कर रहे है। जैसे एक्टर्स को देख कर एक्टिंग में करियर बनाने वाले मोटीवेट होते है वैसे ही एक नया हैकर भी टॉप हैकर के बारे में जान कर उससे इंस्पायर होना चाहते है। पर हमारे इंडिया में हैकर्स को ज्यादा हाई लाइट नहीं किया जाता।

10 बेस्ट इंडियन हैकर जो करोड़ो रुपये कमा लेते है

पर आज में आपके सामने इंडिया के 10 ऐसे बेस्ट हैकर्स के बारे में बताने वाला हु जिसे आपको उनके बारे पूरी जानकारी मिल जाएगी और मोटिवेशन भी मिलेगा। सब जानते है की अमिताभ बच्चन या कोई भी बॉलीवुड एक्टर्स अपनी मूवीज से करोड़ो रुपये कमा लेते है। पर हैकर्स के बारे में बहुत कम लोग जानते है की वह कितना पैसा कमाते है हैकर्स की सैलरी कितनी होती है या एक हैकर कितना पैसा कमा सकता है। जो भी लोग हैकिंग में अपना करियर बनाना चाहते है उनके लिए आज का यह पोस्ट बहुत ही हेल्पफुल होने वाला है तो चलिए शुरू करते है।

10 बेस्ट इंडियन हैकर और उनकी सैलरी

यह जानकारी हमने एथिकल हैकर्स के फेसबुक पेज, linkdin प्रोफाइल, विकिपीडिया और इंटरनेट से कलेक्ट की है। जब मैंने जानकारी कलेक्ट करना शुरू किया तो मुझे इतनी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पा रही थी और हिंदी में तो ऐसी जानकारी ना के बराबर है। इन्शोर्ट इंटरनेट पर हैकिंग से रिलेटेड जानकारी बहुत कम है। फिर भी हमने पूरी महेनत के साथ यह जानकारी सिर्फ आपके लिए कलेक्शन की है।

(1) विवेक रामाचंद्रन (Income Rs.10 Lac)

  • विवेक रामाचंद्रन Penetester Academy and Security Tube Training के फाउंडर और CEO है। इन्होने ब्लैक हैट हैकर्स से बचने के लिए बहुत सी सिक्योरिटी सिस्टम्स का डेवेलोपमेंट किया है जिनकी वजह से उन्हें बहुत से अवॉर्डस भी मिले है। साथ ही में विवेक जी बहुत सी पॉपुलर वेबसाइट में कमिया निकाल कर उन्हें इन्फॉर्म करते है और पैसे कमाते है। इनकी मंथली अंदाजित income 10 लाख के ऊपर हो सकती है। विवेक जी ने एथिकल हैकिंग के ऊपर कुछ बेस्ट बुक्स लिखी है जिसे दुनिया भर के लोगो ने बहुत पसंद किया है।

(2) अंकित फड़िआ (Income Rs.8 Lac)

  • शायद ही हैकिंग फील्ड का कोई ऐसा बंदा होगा जो अंकित फड़िआ को ना जनता हो। One of the best and popular indian hackers में अंकित फड़िआ का नाम शामिल है। अंकित ने एथिकल हैकिंग के ऊपर पूरी डीप स्टडी की हुई है। स्टडी करने के बाद उन्हें जो नॉलेज मिला उसे वह पूरी दुनिया के साथ शेयर कर के उन्हें आसान भाषा में हैकिंग सिखाना चाहते थे। इसीलिए उन्होंने हैकिंग के ऊपर बहुत सी बुक्स पब्लिश की जो हिंदी और इंग्लिश दोनों लैंग्वेज में उपलब्ध है। अंकित फड़िआ की अंदाजित मंथली इनकम 8 लाख के आसपास हो सकती है।

(3) आनंद प्रकाश (Income Rs.2 Crore)

  • आनंद प्रकाश कभी फ्लिपकार्ट के कर्मचारी हुआ करते थे और आज App Secure Cyber Company के CEO है। इनकी हैकिंग जर्नी कुछ इस तरह से शुरुआत हुई थी, उन्होंने एक बार फेसबुक की लॉगिन सिस्टम में एक बड़ा सा बग निकाला जिसकी वजह से कोई भी हैकर फेसबुक के हजारो एकाउंट्स हैक कर सकता था। आनंद के इस काम से फेसबुक काफी खुश हुआ और उन्हें 10 लाख का इनाम दिया। आज आनंद जी फेसबुक, गूगल और बहुत सी टॉप ऑनलाइन वेबसाइट में सिक्योरिटी का काम कर रहे है जिस वजह से कुल मिला कर उनकी मंथली इनकम 2 Crore से ऊपर हो सकती है। ज्यादा जानकारी के लिए विकिपीडिया पर पढ़े।

(4) त्रिशनित अरोरा (Income Rs.1000 Crore)

  • आपने बहुत सी हैकर्स के बारे में सुना होगा जो highly educated होते है लेकिन त्रिशनित इन सब से अलग है। आपको जान कर हैरानी होगी लेकिन त्रिशनित ने सिर्फ दस वि तक ही पढाई की है फिर भी वह हैकिंग में एक्सपर्ट है और 24 साल का youngest ethical hacker है। त्रिशनित Tac Cyber Security Company का CEO है। त्रिशनित को उसकी उम्र से ज्यादा तो एवार्ड्स मिल चुके है। अब खुद की सिक्योरिटी कंपनी है तो आप सोच सकते है की भाई की मंथली इनकम कितनी होगी। त्रिशनित अरोरा 1000 Crore की कंपनी रन कर रहे है। ज्यादा जानकारी के लिए विकिपीडिया पढ़े।

(5) कौशिक दत्ता (Income Rs.8 Lac)

  • कौशिक दत्ता Clockwork Mod Company के फाउंडर है और एंड्राइड सिस्टम के एक्सपर्ट हैकर है। कौशिक जी ने एंड्राइड रिकवरी के लिए सॉफ्टवेयर डेवेलोप किये हुए है और कौशिक जी हैकर होने के नाते एंड्राइड में कोई न कोई कमी निकाल कर उसे अच्छा और सिक्योर बनाने की कोशिश करते रहते है। कौशिक दत्ता की मंथली इनकम 8 लाख के आसपास हो सकती है।

(6) सनी वाघेला (Income Rs.8 Lac)

  • सनी वाघेला गुजरात के अहमदाबाद शहर से है और सनी जी ने Techdefence Company की स्थापना की है। सिर्फ 18 साल की उम्र में सनी ने SMS and Calls में loopholes find कर के Mobile Network Companies को इन्फॉर्म किया था। सनी ने एक वेबसाइट लॉन्च की है जहा पर साइबर क्राइम से रिलेटेड कम्प्लेंट्स को सॉल्व की जाती है। इन्होने सोशल नेटवर्क वेबसाइट ऑरकुट में भी कमिया ढूंढ निकाली थी। 20 साल की उम्र तक में सनी ने अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच के बहुत से ऑनलाइन फ्रॉड्स के केस सॉल्व कर दिए थे। सनी वाघेला की महीने की इनकम 8 लाख के आसपास हो सकती है।

(7) राहुल त्यागी (Income Rs.5 Lac)

  • 28 साल के वाइट हैट हैकर राहुल त्यागी ने कंप्यूटर साइंस में अपना Post Graduate Education complete किया है। राहुल त्यागी बड़ी बड़ी ऑनलाइन कंपनी को सिक्योरिटी प्रोवाइड करते है। राहुल ने टवीटर और फेसबुक में भी बग्स फाइंड किये थे। राहुल त्यागी की महीने की कमाई 5 लाख के आसपास हो सकती है।

(8) प्रणव मिस्त्री (Income Rs.2 Crore)

  • अगर मेरे फेवरेट हैकर की बात करू तो वह प्रणव मिस्त्री है। प्रणव जी ने आज तक अपनी फील्ड में इतना कुछ किया है की शायद ही कोई बंदा कर सकता है। प्रणव ने अमेरिकन स्पेस कंपनी NASA के साथ काम किया है और साथ ही में सब से बड़ी बात की वह एक कंप्यूटर साइंटिस्ट है और भविष्य में आने वाली नयी नयी टेक्नोलॉजी के बारे में रिसर्च करते रहते है। इसी रिसर्च के चलते उन्होंने invisible computer mouse की खोज की थी। प्रणव जी wearable technology, Augmented reality, Future machines, Robotics science etc. पर रिसर्च किया है। यह सैमसंग के साथ भी वर्क कर रहे है। इनकम सैलरी की बात करे तो महीने के यह भाई करोड़ो रुपये कमा लेते है। यह करैक्टर बहुत ही इंट्रेस्टिंग है इसलिए में रेकमेंड करता हु की एक बार आप विकिपीडिया ज़रूर पढ़े !

(9) फाल्गुन राठोड (Income Rs.7 Lac)

  • ऑनलाइन इंटरनेट पर रोज़ बहुत से साइबर क्राइम होते रहते है इन सभी ऑनलाइन क्राइम को सॉल्व करने के लिए फाल्गुन राठोड ने Cyber Octet नाम की कंपनी बनायीं। फाल्गुन जी गवरमेंट और प्राइवेट दोनों ही तरह के सेक्टर के लिए काम करते है और उन्हें बेस्ट सर्विस प्रोवाइड करते है। फाल्गुन राठोड ने साइबर क्राइम से जुड़े बहुत से केसेस को सफलतापूर्वक सॉल्व किया है। फाल्गुन जी की कमाई की बात करे तो महीने के 6-7 लाख के आसपास कमा लेते है।

(10) जानी (Income Rs.6 Lac)

  • जानी को indias most smallest hacker माना जाता है। जानी सिर्फ 11 साल का है और इतनी काम उर्म में इस बच्चे ने हैकिंग फील्ड में बड़ी उपलब्धिया हासिल कर ली है। जानी नेइंस्टाग्राम सोशल साइट पर बहुत सी कमिया ढूंढ निकाल कर कंपनी को इन्फॉर्म किया था। जानी इंस्टाग्राम के सर्वर में जा कर किसी भी टेक्स्ट पोस्ट को डिलीट कर सकता था। इतने छोटे बच्चे के बड़े काम देख कर इंस्टाग्राम ने इसे $10,000 का इनाम दिया था।

हैकर्स बैंक अकाउंट हैक कैसे करते है

दोस्तों इस तरह की जानकारी बनाने में समय और महेनत दोनों ही ज्यादा लगते है। तो इसीलिए इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और हमें सपोर्ट करे। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *