बॉडी बनाने की दवा और पाउडर (100% Result)

बॉडी बनाने की दवा एक नहीं पर अनेक है। आप चाहे तो घरेलु नुस्खे से आयुर्वेदिक दवा बना कर बॉडी बना सकते है या फिर ऑनलाइन प्रोटीन पाउडर भी खरीद सकते है। लेकिन इन सब में पढ़ने से पहले एक बार बॉडी वेट को जरूर चेक कर लीजिये। अगर आपका वजन ज्यादा है या मोटे है तो आपको फैट बर्नर मेडिसिन की जरुरत पड़ेगी और य(दि आपका वजन कम है तो वेइट गेनर की जरुरत पड़ेगी। किसी भी मेडिसिन का प्रयोग करने के साथ उसकी एक्सरसाइज भी करना जरुरी है। तो चलिए शुरू करते है बॉडी कैसे बनाये की पूरी जानकारी।

बॉडी बनाने की दवा और पाउडर (100% Result)

बॉडी बनाने की दवा और मेडिसिन

मसल्स को बढ़ाने के लिए लोग तरह तरह के तरीके आजमाने के बारे में सोचते है लेकिन में तो आपको यही कहना चाहुगा की सबसे पहले अपने बॉडी वेइट पर फोकस करो और उसके बाद ही बॉडी बनाने की मेडिसिन पर फोकस करे। यहाँ हमने पतले और मोटे दोनों तरह के लोगो के लिए मेडिसिन के बारे में बताया है जिससे आपको आसानी से समझ आ जायेगा की आपके लिए क्या सही है।

(1) मोटे लोगो के लिये

अगर आपका वजन 80 किलो से ज्यादा है और बहुत मोटे दीखते हो तो सबसे पहले फैट बर्नर मेडिसिन का यूज़ करना चाहिए। क्यों की अगर एक बार पेट पर जमी चर्बी दूर हो जाएगी तो एक्सरसाइज करने में और बॉडी बनाने में आसानी होगी।

मोटापा कम करने की दवा में हमने टॉप 5 बेस्ट मेडिसिन का कलेक्शन किया है। जिसकी लिस्ट निचे अनुसार है। आप चाहे तो दवा के नाम पर क्लिक कर के डायरेक्ट अमेज़न से खरीद सकते है। या फिर सभी दवा की पूरी जानकारी और रिव्यु पाना चाहते है तो मोटापा कम करने की दवा पोस्ट पढ़ लीजिये।

  1. Weight Loss Supplement Capsule
  2. Fat Burner
  3. Patanjali Divya Medohar Vati
  4. Apple Cider Vinegar
  5. Green Coffee Powder

(2) पतले लोगो के लिए

आपका वजन 50 किलो से कम है और बहुत ही ज्यादा पतले दीखते है तो सबसे पहले एक्सरसाइज और वेइट गेनर पाउडर से अपने वजन को बढ़ाना चाहिए। मोटा होने के लिए आपको प्रोटीन पाउडर, मास गेनर, कैप्सूल और आयुर्वेदिक जैसी दवा मिल जाएगी।

यहाँ निचे में टॉप 4 बेस्ट मेडिसिन का नाम शेयर कर रहा हु जिसे यहाँ से डायरेक्ट खरीद सकते है। या फिर टेबलेट मेडिसिन की पूरी जानकारी और रिव्यु पढ़ना चाहते है तो वजन बढ़ाने की दवा पोस्ट पढ़ लीजिये।

  1. MuscleMass Mass Gainer
  2. Optimum Nutrition Protein Powder
  3. Health Tone Capsule
  4. MucleBlaze Whey Protein

(3) मीडियम बॉडी की दवा

अब उन लोगो के बारे में बात करते है जिनका बॉडी वेट नाही बहुत कम है और नाही बहुत ज्यादा है। ऐसे ज्यादातर लोगो को हम 60 से 80 किलो की वेइट केटेगरी में ले सकते है। मध्यम वजन वालो को बॉडी बनाने के लिए सिर्फ दवा का ख्याल रखने के बजाय सही तरह का फ़ूड और एक्सरसाइज पर ध्यान देना चाहिए जिसकी पूरी जानकारी हेल्थ सीरीज में मिल जाएगी।

बॉडी को मेन्टेन रखने के लिए एक्सरसाइज और फूड्स जरुरी है और मसल्स को तेज़ी से बढ़ाने के लिए मेडिसिन खा सकते है। इन मेडिसिन में आपको कोई भी ऐसी दवा नहीं खानी जिससे शरीर में नुक्सान हो इसलिए हमने आपके लिए रिसर्च जानकारी के आधार पर बेस्ट दवा का कलेक्शन किया है जिसे निचे की लिंक पर क्लिक कर के अमेज़न से खरीद सकते है।

  1. Optimum Nutrition Protein
  2. MuscleBlaze Protein Powder
  3. Nouriza Protein For Begginer

पोस्ट होता है ख़तम और आशा करता हु की जानकारी पसंद आयी होगी। पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और ब्लॉग को सब्सक्राइब करे। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *