CCTV कैमरा हैक कैसे करे (मोबाइल को CCTV कैसे बनाये)

आज जमाना इतना हाईटेक हो गया है की ज्यादातर जगहों पर CCTV कैमरा देखने को मिलते है। अगर आप नहीं जानते की CCTV कैमरा क्या है और इसका यूज़ क्या है तो में बता दू की इस तरह के कैमरा को ज्यादा देर तक किसी जगह पर नज़र रखने के लिए रखा जाता है ताकि उस जगह की सिक्योरिटी बनी रहे। CCTV कैमरा सिक्योरिटी के लिए बहुत अच्छे है लेकिन कुछ हैकर्स या कुछ लोग इसका गलत इस्तेमाल करने के बारे में भी सोचते है ताकि वो कैमरा को हैक कर के सिक्योरिटी को तोड़ सके।

CCTV कैमरा हैक कैसे करे (मोबाइल को CCTV कैसे बनाये)

आपने बहुत से मूवीज में देखा होगा की हैकर अपने लैपटॉप पर कोडिंग कर के बैंक के कैमरा हैक कर देता है या किसी जगह पर प्रवेश करने के लिए सिक्योरिटी सिस्टम के कैमरा बंद कर देता है। ये सब देखने के बाद मन में सवाल आता है क्या ऐसा करना संभव है? तो दोस्तों हां ऐसा किया जा सकता है लेकिन इसे वही लोग कर सकते है जो प्रोग्रामिंग लैंग्वेज और हैकिंग में एक्सपर्ट है और इस तरह का नॉलेज पाने के लिए सालो लग जाते है जिसकी पूरी जानकारी हमने हैकर कैसे बने पोस्ट में बताई है।

आज की पोस्ट में CCTV कैमरा से जुडी कुछ बेस्ट ट्रिक्स के बारे में बताने वाले है जो हैकिंग के समान है और इसे आप अपने मज़े और काम के लिए भी यूज़ कर सकते है। साथ ही में अंत में थोड़ी बहुत रियल हैकिंग के बारे में भी बतायेगे। तो चलिए शुरू करते है CCTV कैमरा हैक कैसे करे पूरी जानकारी।

CCTV कैमरा हैक कैसे करे 2 तरीके

बहुत से लोग जानना चाहते है की CCTV का फुल फॉर्म क्या होता है तो दोस्तों इसका फुल फॉर्म Closed Circuit Television होता है जिसे सिक्योरिटी के लिए, कोई इवेंट के लिए और बहुत से काम के लिए यूज़ किया जाता है। तो अब बात करते है How to hack cctv camera in hindi.

(1) ऑनलाइन लाइव कैमरा वेबसाइट

हर देश के पास आज CCTV सिक्योरिटी कैमरा की सुविधा मौजूद है जिसे बहुत से जगहों पर यूज़ किया जाता है। अब इनमे से जो कैमरा को पब्लिक प्लेस पर लोगो का ध्यान रखने के लिए यूज़ किया जाता है उसकी लाइव रिकॉर्डिंग जनता को दिखाई जा सकती है।

CCTV कैमरा हैक कैसे करे (मोबाइल को CCTV कैसे बनाये)

बस इसी फैसिलिटी का लाभ उठाते हुए आप हमारे भारत और दूसरे बहुत से देशो के लाइव CCTV कैमरा रिकॉर्डिंग को देख सकते है। इसके लिए कुछ वेबसाइट पर विजिट करना होगा या अपने मोबाइल एंड्राइड एप्लीकेशन डाउनलोड कर के भी देख सकते है। तो अब सबसे पहले उन वेबसाइट के बारे में बता देता हु जहा आप अभी विजिट कर के लाइव CCTV देख सकते है।

  1. EarthCam
  2. Skyline Webcams
  3. EarthTV

(2) लाइव CCTV एप्लीकेशन

अगर आप गूगल प्ले स्टोर पर इस तरह के लाइव CCTV कैमरा एप्लीकेशन के बारे में सर्च करते है तो प्ले स्टोर आपको बहुत सी एप्प्स शो करेगा जिसमे से ज्यादातर फेक है जो आपका समय बर्बाद कर सकती है। और इसीलिए हमने पहले खुद प्ले स्टोर पर रिसर्च कर लिया और बेस्ट वेबकेम एप्प के बारे में पता लगा लिया है जिसकी लिस्ट निचे दी हुई जानकारी अनुसार है।

  1. Earth Online
  2. World Cameras
  3. Live World Cam

गूगल के ऑल एकाउंट्स हैक कैसे करे

मोबाइल को CCTV कैमरा कैसे बनाये

अगर आप चाहे तो अपने पुराने मोबाइल फ़ोन को CCTV कैमरा की तरह यूज़ कर सकते है उसके लिए बस आपको कुछ सिंपल स्टेप्स फॉलो करने है।

  • सबसे पहले अपने एंड्राइड स्मार्टफोन में IP Webcam एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लीजिये।

CCTV कैमरा हैक कैसे करे (मोबाइल को CCTV कैसे बनाये)

  • डाउनलोड करने के बाद इनस्टॉल करे फिर स्क्रीनशॉट के अनुसार स्टार्ट सर्वर पर क्लिक करे। स्टार्ट सर्वर पर क्लिक करते ही आपको वीडियो प्लेयर डाउनलोड करने के लिए कहा जायेगा वह नो पर क्लिक कर दीजिये।

CCTV कैमरा हैक कैसे करे (मोबाइल को CCTV कैसे बनाये)

  • अब डायरेक्ट कैमरा ओपन हो जायेगा, स्क्रीनशॉट में देखिये और एक्शन बटन पर क्लिक करे। एक्शन के बाद शेयर IP पर क्लिक करे। फिर कॉपी टू क्लिपबोर्ड से IP एड्रेस को कॉपी कर लीजिये। इस IP एड्रेस को याद रखने के लिए व्हाट्सएप्प पर भी शेयर कर सकते है।

CCTV कैमरा हैक कैसे करे (मोबाइल को CCTV कैसे बनाये)

  • अब इस कॉपी किये हुए IP एड्रेस को अपने कंप्यूटर के क्रोम ब्राउज़र में पेस्ट कर दीजिये या फिर मोबाइल के क्रोम ब्राउज़र में भी पेस्ट कर सकते है। नेक्स्ट स्टेप में एक वेबपेज ओपन होगा जहा आपको जावास्क्रिप्ट पर क्लिक कर देना है।

CCTV कैमरा हैक कैसे करे (मोबाइल को CCTV कैसे बनाये)

  • जावास्क्रिप्ट पर क्लिक करते ही आपको मोबाइल कैमरा में जो भी लाइव रिकॉर्डिंग हो रहा है वो सब दिखना शुरू हो जायेगा। तो इस तरह अपने पुराने स्मार्टफोन को CCTV में कन्वर्ट कर सकते है।

दोस्तों अगर आप हैकिंग को पूरा सीखना चाहते है तो हमारे हैकिंग सीरीज के पोस्ट्स पढ़ सकते है। पोस्ट अच्छा लगा हो तो शेयर करे और ब्लॉग को सब्सक्राइब करे। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *