एक मोबाइल में 2 फेसबुक 2 इंस्टाग्राम कैसे चलाये (ड्यूल एप्प्स)

आज ज्यादातर लोगो की फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक से अधिक ID होती है। जिन्हे मैनेज करने के लिए वो अपने मोबाइल में एक जैसी 2 या उससे ज्यादा एप्लीकेशन रखना पसंद करते है। यानी की एक स्मार्टफोन में आप 2 फेसबुक, 2 इंस्टाग्राम या किसी भी एप्लीकेशन को डबल कर के चला सकते है। और उसके लिए आपको कोई हैवी एप्लीकेशन डाउनलोड करने के भी जरुरत नहीं क्यों की यह काम आपका सिर्फ 2MB की छोटी से एप्लीकेशन से हो जायेगा। तो चलिए जानते है क्या है पूरी जानकारी।

एक मोबाइल में 2 फेसबुक 2 इंस्टाग्राम कैसे चलाये (ड्यूल एप्प्स)

डबल एप्प कैसे चलाये (ड्यूल एप्प्स)

डबल एप्प यूज़ करने के बारे में हमने एक पोस्ट शेयर की थी एक मोबाइल में अनलिमिटेड व्हाट्सएप्प कैसे चलाये जिसको आप लोगो ने बहुत अच्छा रेस्पॉन्स दिया था। तो उसी के चलते हमने सोचा की क्यों ना इसके बारे में ज्यादा जानकारी शेयर की जाये। ताकि किसी भी एप्लीकेशन को डबल कर के यूज़ किया जाये।

(1) 99 अकॉउंटस

  • एप्प क्लोन के लिए मुझे 99 अकॉउंटस एप्लीकेशन सबसे ज्यादा अच्छा लगता है पर दुःख की बात यह है की ये गूगल प्ले स्टोर पर अवेलेबल नहीं। गूगल ने इसे इसलिए रिजेक्ट किया क्यों की इसमें एक एप्लीकेशन के जैसी 99 एप्लीकेशन बना सकते थे जो गूगल के नियमो के खिलाफ है।
  • 99 एकाउंट्स सिर्फ 2MB की एप्लीकेशन है और इसे चलाना भी बेहद आसान है जो अनलिमिटेड व्हाट्सएप्प अकाउंट पोस्ट में बताया है। एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे !

(2) पैरेलल स्पेस

  • मल्टी अकाउंट के लिए पैरेलल स्पेस दूसरे नंबर का सबसे बेस्ट एप्प है और ये प्लेस्टोर पर भी आसानी से मिल जायेगा। इसमें फेसबुक या इंस्टाग्राम जैसी एप्लीकेशन को दो कर के यूज़ किया जा सकता है। और इसमें 99 अकाउंट से ज्यादा थोड़े बहुत फीचर्स भी दिए है। पर उस एप्प की तरह अनलिमिटेड अकाउंट नहीं बना सकते।
  • यहाँ एक एप्लीकेशन का सिर्फ डबल ही होगा। अगर आपको सिर्फ 2 अकाउंट की जरुरत है और गूगल प्ले स्टोर द्वारा निर्धारित पूरी तरह से सिक्योर एप्प चाहिए तो यहाँ से डाउनलोड कर लीजिये !

2 मिनट में इंस्टाग्राम हैक कैसे करे

दोस्तों गूगल प्ले स्टोर पर इस तरह की और भी बहुत सी ऍप्लिकेशन्स है पर मुझे ये दो एप्प्स ही सबसे बेस्ट लगी इसलिए मैंने यहाँ सिर्फ इन्ही एप्प्स के बारे में बताया है। कोई सवाल हो तो कमेंट कर सकते है। पोस्ट अच्छा लगा हो तो शेयर करे और ब्लॉग को सब्सक्राइब करे। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *