दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल फ़ोन (कीमत 330 करोड़)

आपने आज तक बहुत से बेस्ट मोबाइल फ़ोन यूज़ किये होंगे जिसमे कुछ सस्ते होंगे तो कुछ महंगे होंगे। अगर आपको अभी सबसे महंगे स्मार्टफोन के बारे में पूछा जाए तो आप ज्यादा से ज्यादा iPhone X का नाम लेंगे। लेकिन आप गलत है क्यों की दुनिया में iPhone X से भी हज़ारो गुना ज्यादा महंगे फ़ोन है जिनका प्राइस जानकर हर किसी के होश उड़ सकते है।

दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल फ़ोन (कीमत 330 करोड़)

सीधा बता देता हु की iPhone 6 को एक मशहूर ज्वेलरी कंपनी ने डायमंड और ज्वेलरी द्वारा रीडिज़ाइन किया और बना डाला दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल जिसकी कीमत 330 करोड़ होती है। देखो सीधी से बात है कोई भी इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट का प्राइस इतना ज्यादा हाई नहीं होता पर जब उस पर ज्वेलरी वर्क किया जाता है तो प्राइस कही गुना आगे बढ़ जाता है। गुजराती में एक कहावत है की “सोना करता घडामाण महंगी” यानी की जिस प्राइस में मोबाइल खरीदते है उसे कही ज्यादा प्राइस में मोबाइल का कवर खरीदना पड़ता है।

दुनिया के सबसे ज्यादा महंगे मोबाइल फ़ोन या किसी भी महंगे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट में भी ऐसा ही होता है। पॉपुलर मोबाइल कंपनी के साथ मिल कर ज्वेलरी कंपनी मोबाइल डिज़ाइन करती है और बन जाता है दुनिया का सब से महंगा फ़ोन। आप यह सोच रहे होंगे की आखिर इन मोबाइल फ़ोन को खरीदता कौन होगा, तो आप ही सोचिये कोई अमीर आदमी ही खरीद सकता है ना। और ऐसे अमीर आदमी की डिमांड पर या किसी तरह का प्रदर्शन करने के लिए ही ऐसे महंगे मोबाइल फ़ोन को बनाया जाता है।

दुनिया का सबसे महँगा मोबाइल (फाल्कन सुपरनोवा डायमंड iPhone 6)

दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल फ़ोन (कीमत 330 करोड़)

  • कोई अमीर आदमी है जिसके पास बहुत सारी दौलत है और वह चाहता है उसके पास दुनिया का सब से महंगा और अनोखा स्मार्टफोन हो। तो वह अपनी यह requirement Apple जैसी टॉप कंपनी को बताता है, अब एप्पल भी ज्यादा से ज्यादा 2-3 लाख तक का महंगा मोबाइल दे सकता है जो अमीर आदमी के लिए कुछ नहीं। तो अब मोबाइल में ऐसा क्या स्पेशली किया जाए जिसे वह अनोखा और महंगा बन जाए
  • यही सोच के साथ कंपनी ने अपने महंगे स्मार्टफोन पर ज्वेलरी कंपनी द्वारा सब से बढ़िया और महँगा ज्वेलरी वर्क करवाया जिसे बन गया दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल। ऐसा नहीं ही सिर्फ iPhone 6 Falcon ही सबसे महंगा है। अगर किसी अमीर आदमी की requirement हो तो उसके मनपसंद किसी भी स्मार्टफोन पर डायमंड और ज्वेलरी वर्क करके उसे और भी ज्यादा महंगा बनाया जा सकता है। पर आज तक के रिकॉर्ड में तो यही फ़ोन सबसे महंगा बना है जिसकी कीमत 330 करोड़ रुपये होती है
  • फाल्कन सुपरनोवा iPhone 6 के फीचर्स के बारे में बात करे तो इसमें भी सेम वही फीचर्स है जो एक नॉर्मल iPhone 6 में होते है। 1GB RAM, 128GB Internal storage, Fingerprint sensor वगेरा. बस यह ख़ास और महंगा अपने ज्वेलरी वर्क से बन जाता है।

फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करने के 5 टिप्स

इंडिया में नीता अम्बानी के पास है सबसे महंगा मोबाइल

  • आपको जान कर हैरानी होगी की हमारे इंडिया में मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की पास ही सिर्फ फाल्कन सुपरनोवा iPhone 6 है।
  • फाल्कन सुपरनोवा कंपनी लक्ज़री गाड्जेट बनाने में काफी मशहूर है। यह कंपनी ने पहले भी कही महंगे गैजेट्स बनाये है जैसे की एक बार इस कंपनी ने 3 करोड़ का हैडफ़ोन बनाया था।
  • यह कंपनी का कोई भी पर्सनल प्रोडक्ट नहीं होता यह किसी और कंपनी से प्रोडक्ट लेकर सिर्फ उसपर डायमंड और ज्वेलरी वर्क कर के उसे शानदार बना देते है।
  • इस कंपनी ने बनाया iPhone 6 सबसे ज्यादा पॉपुलर होने वाला फ़ोन था जिसे दुनिया के बहुत से अमीर लोगो ने ख़रीदा है और उनमे से एक है नीता अंबानी।

अमेज़न क्या है और कहा की कंपनी है

दोस्तों यह जानकारी इंटरनेट रिसर्च से दी गयी है, अब सच में तो किसी को पता नहीं की इसमें से कितना सही है और कितना झूठ है। तो मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में एक ऐसे ही मज़ेदार टॉपिक के साथ तब तक के लिए टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *