गूगल अकाउंट हैक कैसे करे (जीमेल, यूट्यूब, एंड्राइड हैकींग करे)

गूगल के 200 से भी ज्यादा प्रोडक्ट्स है जिसे 1 ही ईमेल अकाउंट द्वारा एक्सेस किया जा सकता है। यानी की अगर आपके पास सिर्फ एक जीमेल ID है तो आप गूगल के सभी प्रोडक्ट को और सर्विस को वही जीमेल से यूज़ कर सकते है। अब ज़रा सोचो अगर कोई हैकर वो एक ईमेल अकाउंट हैक कर ले तो? सिंपल सी बात है की अगर एक बार हैकिंग द्वारा किसी को जीमेल का ID और पासवर्ड पता चल जाये तो समझो गूगल के सारे अकाउंट हैक हो गए। जैसे की यूट्यूब, एंड्राइड, एडसेंस, ड्राइव, सर्च इंजन सब कुछ हैक।

गूगल अकाउंट हैक कैसे करे (जीमेल, यूट्यूब, एंड्राइड हैकींग करे)

आज तक हमने हैकिंग सीरीज में जितने भी पोस्ट शेयर किये है उन सबसे बड़ा हैकिंग आज की पोस्ट में होने वाला है। जिससे आपको पता चल जायेगा की हैकर आपके गूगल एकाउंट्स को कैसे हैक कर सकता है और उनसे बचने के क्या तरीके है। तो चलिए शुरू करते है गूगल हैकिंग के बारे में पूरी जानकारी।

गूगल को कैसे हैक करे (Google Hacking In Hindi)

गूगल के सभी अकाउंट को हैक करने के लिए 3 तरीके है जिसके बारे में हम स्टेप बाय स्टेप बतायेगे। यह तरीके शेयर करने का हमारा मकसद यही है की आप लोगो को पता चल सके की हैकर्स आपका गूगल अकाउंट कैसे हैक कर सकता है और उनसे कैसे बचा जाये। तो इस जानकारी का कोई गलत इस्तेमाल मत करना वर्ना साइबर क्राइम के तहत आपको सजा हो सकती है। ज्यादा जानकारी के लिए साइबर क्राइम क्या है पोस्ट पढ़ सकते है।

(1) Z-Shadow फिशिंग

  • गूगल ने तो अपनी सिक्योरिटी में कोई कसर नहीं छोड़ी, इसलिए गूगल में कोई कोडिंग चेंज कर के उसे हैक नहीं किया जा सकता। पर यदि कोई अनपढ़ है या नादान है तो उसे हैकर फिशिंग अटैक का शिकार बना सकता है। फिशिंग यानी की जीमेल वेबसाइट का फेक लॉगिन पेज होगा जो हैकर आपको सेंड करेगा। अगर आप उस फेक पेज पर अपना ID और पासवर्ड डाल कर लॉगिन कर लेते है तो वो डिटेल्स हैकर को मिल जाती है और आपका पूरा अकाउंट हैक हो जाता है। फिशिंग पेज कैसे बनता है या खुद फिशिंग पेज बना कर इस तरह का हैकिंग सीखना है तो फिशिंग पेज कैसे बनाये पोस्ट पढ़ सकते है। इसमें इंस्टाग्राम हैकिंग का एक्साम्पल बताया गया है पर उसमे आप जीमेल का फेक पेज भी बना कर चेक कर सकते है।
  • अब इस तरह से हैकिंग से बचने के लिए कभी भी किसी के कहने पर फेक पेज पर लॉगिन नहीं करना है। हमेशा गूगल की सिक्योर ऑफिसियल वेबसाइट से ही लॉगिन करना चाहिए। साथ ही में गूगल सेटिंग में जा कर लॉगिन एलर्ट भी ऑन कर दीजिये ताकि कोई आपके गूगल अकाउंट में लॉगिन करे तो उसकी डिटेल आपको मिल जाये।

(2) फिशिंग एप्लीकेशन

  • किसी का जीमेल अकाउंट हैक करने के लिए हैकर अपना दिमाग लगा कर तरह तरह के तरीके आज़माता है। अब कोई डायरेक्ट फिशिंग पेज पर लॉगिन नहीं करता तो उसे फिशिंग एप्लीकेशन द्वारा हैकिंग की जाल में फसाया जा सकता है। इसमें होता क्या है की जैसे ऊपर फिशिंग पेज बनाने के बारे में पढ़ा उसी तरह सबसे पहले एक फिशिंग पेज बनाया जाता है फिर उसे Appsgeyser वेबसाइट की मदद से एप्लीकेशन में कन्वर्ट कर दिया जाता है। जिस वजह से लोगो को फेक लिंक के बारे में पता नहीं चलता।
  • फिशिंग पेज द्वारा हैकिंग एप्लीकेशन कैसे बनाते है उसके बारे में बहुत जल्द हम एक पोस्ट शेयर करनेवाले है। इसलिए पोस्ट का अपडेट पाने के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते है। इस तरह की एप्लीकेशन से बचने के लिए कभी किसी की दुइ हुई ऐसी पॉपुलर वेबसाइट की एप्लीकेशन पर ट्रस्ट ना करे। और फेक एप्लीकेशन का इंटरफ़ेस देख कर ही समझ आ जाता है की ये रियल नहीं है।

(3) स्पाई सॉफ्टवेयर

  • ये वो बेस्ट तरीका है जिसके बारे में मैंने आपको ज्यादातर हैकिंग पोस्ट में बताया ही है। क्यों की स्पाई सॉफ्टवेयर एक ऐसी मेथड है जिसके द्वारा आप सिर्फ गूगल के अकाउंट नहीं पर उसके पुरे मोबाइल को हैक कर सकते है। इसमें बस करना ये है की विक्टिम के पास से 5 मिनट के लिए फ़ोन लेना है और उसमे अपना स्पाई सॉफ्टवेयर इनस्टॉल कर देना है। फिर उसके मोबाइल में रहे एप्लीकेशन और फाइल सब कुछ हैक हो जायेगा। पर इसके लिए आपको विक्टिम से मोबाइल लेना पड़ता है बिना मोबाइल के कुछ नहीं हो सकता। इस मेथड को कैसे करना है और पूरी जानकारी के लिए मोबाइल हैक कैसे करे पोस्ट पढ़े। इससे बचने का तरीका यही है की कभी अविष्वासु या अनजान व्यक्ति को अपना फ़ोन मत दीजिय।

हैकर्स ATM कैसे हैक करते है या तोड़ते है

तो दोस्तों पोस्ट होता है ख़तम और मुझे आशा है की गूगल अकाउंट हैक कैसे करे करे जानकारी आपको पसंद आयी होगी। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक के लिए टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *