हीरो कैसे बने फिल्म में काम करना है (5 टिप्स और कोर्स)

ज्यादातर हम अपनी गलत सोच के कारण उन्ही लोग को हीरो समझ बैठते है जो फिल्म में एक्शन कर रहे है, हीरोइन से प्यार कर रहे है। पर असली हीरो तो वो है जो अपनी फील्ड का काम पूरी महेनत और ईमानदारी से कर रहा है। ऐसे ही अगर आप भी बॉलीवुड के सुपरस्टार या हीरो बनने का सपना देख रहे हो तो सबसे पहले एक ग्रेट एक्टर बनने का सपना देखे। जिसे कोई भी करैक्टर या रोल दे दो वो बिलकुल अच्छी तरह से निभाएगा और सबको खुश कर देगा।

हीरो कैसे बने फिल्म में काम करना है (टिप्स और कोर्स)

आप ही सोचिये आपके दिल में जो हीरो ने जगह बनायीं है उसका काम कैसे है? क्या हमें बिना महेनत वाला काम या कम एक्शन वाली मूवी देखने में मज़ा आता है? नहीं ना ! आज बॉलीवुड के जितने भी टॉप एक्टर्स है जैसे की शाहरुख़ खान, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण सभी के काम में यानी की एक्टिंग में एक अलग ही मज़ा है जो दर्शको को आकर्षित करता है। अगर आपको भी इस तरह सफल एक्टर बनना है तो एक्टिंग को पूरी तरह से सीखना जरुरी है।

हीरो कैसे बने (टिप्स और कोर्स)

अगर आप एक्टिंग को परफेक्ट सिख लेते है तो समझो आपको इस खेल के खिलाड़ी बन गए है जो कही पर भी जीत हासिल कर सकता है। एक्टिंग को सिखने के कही तरीके है जिनमे से कुछ फ्री है तो कुछ के लिए पैसे देने पड़ते है। हम यहाँ पर वही तरीके बता रहे है जिनके द्वारा आप आसानी से फ्री में या बहुत कम खर्च में एक्टिंग सिख पाए।

(1) फिल्म में काम करना है तो बेसिक सीखे

  • ईमारत की मंज़िल चाहे कितनी भी ऊपर क्यों ना हो ऊपर जाने के लिए शुरुआत तो निचे से ही करनी पड़ती है। बिलकुल उसी तरह फिल्म में काम करना है तो सबसे पहले बेसिक बातों को समझना पड़ेगा जैसे की एक्टिंग क्या है, एक्टिंग के कितने प्रकार होते है इन सबको सिखने के लिए प्रोफेशनल इंस्टिट्यूट में आपसे पैसे लिए जाते है लेकिन यह सब कुछ हमने आपके लिए फ्री तैयार किया है जिसे आप एक्टिंग कैसे सीखे पोस्ट में पढ़ सकते है।

(2) एक्टर बनने के टिप्स

  • बेसिक के बाद आता है एडवांस लेवल का नॉलेज जिसमे एक्टर कैसे बनना है उसके बारे में पूरी जानकारी होती है। एक्टर बनने के 2 तरीके होते है (1) घर पर खुद से एक्टिंग सीखे या (2) एक्टिंग क्लासेस ज्वाइन कर लिया जाये। अगर आपके पास ज्यादा पैसे है तो एक्टिंग स्कूल ज्वाइन कर लीजिये पर यदि आपके पास पैसो की दिक्कत है तो हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करे और हमारे साथ फ्री में एक्टिंग सीखे। फ्री में एक्टिंग सिखने के लिए हमारा एक्टर कैसे बने पोस्ट पढ़ लीजिये।

(3) टीवी सीरियल में काम करे

  • फिल्म में ज्यादा कम्पटीशन होने की वजह से बहुत से लोग सोचते है की हम टीवी सीरियल में काम करेंगे पर उन्हें एक ही सवाल सताता है की टीवी सीरियल में कैसे जाये। तो दोस्तों जो भी ऐसा सोचता है उसने सही सोचा है क्यों की फिल्म के मुकाबले टीवी सीरियल एपिसोड में काम मिलने में आसानी होती है। तो हीरो बनने के लिए यह तरीका भी अच्छा है जिसके बारे में पूरी जानकारी टीवी एक्टर कैसे बने पोस्ट में पढ़ सकते है।

(4) एक्टिंग सिखने की बुक्स

  • बहुत से लोग होते है जिनके हालत अच्छे ना होने के कारन वो एक्टिंग स्कूल की महंगी फीस नहीं भर सकते। ऐसे में उन्हें जरुरत होती है किसी गाइड की जो पूरी तरह से एक्टिंग का कोर्स सिखाये। गाइड भी ऐसे इंसान की चाहिए जो इस फील्ड का खिलाडी हो जिसने खुद गहरा अनुभव किया हो। तो ऐसे लोगो से पर्सनली तो नहीं सीखा जा सकता पर उनकी बनायीं हुई बुक्स से बहुत कुछ सीखा जा सकता है जो आपको सिर्फ 200 रुपये के अंदर मिल जाएगी। बेस्ट एक्टिंग बुक्स बुक्स की पूरी जानकारी यहाँ पढ़े !

(5) टैलेंट दिखाये ऑडिशन दीजिये

  • जैसा मैंने कहा उस तरह आपने एक्टिंग को पूरी तरह से सिख लिया तो अब बारी है अपनी टैलेंट को लोगो तक पहुंचाने की। तो दोस्तों बिलकुल भी शरमाये मत अब खुद का एक्टिंग वीडियो बनाये और उसे यूट्यूब पर अपलोड करे। अपलोड करने के बाद व्हाट्सएप्प, फेसबुक, इंस्टाग्राम हर जगह पर शेयर करे। इसके साथ साथ आपको प्रोडक्शन हाउस में ऑडिशन भी देते रहना है। ऑडिशन कहा होते है और कैसे देना है उसकी पूरी जानकारी यहाँ पढ़े।

सिंगिंग कैसे सीखे

इन 5 टिप्स द्वारा आप अपने हीरो बनने के सपने को पूरा कर सकते है। यह जानकारी जितनी आपके लिए हेल्पफुल रही है उतनी ही दुसरो के लिए भी है इसलिए इसे शेयर ज़रूर करे और हमारा सपोर्ट बनाये रखे। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *