इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाये (5 मिनट में पूरी जानकारी)

इंस्टाग्राम पर हाईएस्ट फॉलोवर्स उनके होते है जो अपने टैलेंट से सेलिब्रिटी बने है या फिर अपने काम से पूरी दुनिया को सर्विस प्रोवाइड कर रहे है। और हम जैसे आम इंसान की बात करे तो उनके फॉलोवर्स 100 से 1000 जितने होते है। अब इन फॉलोवर्स को बढ़ाने के 2 तरीके है, पहला कुछ ऐसा काम करे की लोग ऑटोमेटिकली ही आपको हर सेकंड फॉलो करते रहे और दूसरा फॉलोवर्स बढाने के लिए ऑनलाइन टूल्स एंड ट्रिक्स का प्रयोग करे। अगर आपको लॉन्ग टाइम तक करोड़ो लोग फॉलो करे ऐसा चाहते है तो पहला तरीका अपना सकते है और शॉर्ट टाइम में एक दो हज़ार फॉलोवर बढ़ाने है तो दूसरा तरीका अपना सकते है।

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाये (5 मिनट में पूरी जानकारी)

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने के तरीके

दोस्तों आज का जो पोस्ट पढ़ रहे है वैसा पोस्ट आपको पुरे इंटरनेट पर कही पर भी नहीं मिलेगा क्यों की इसमें इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ाने के सही और गलत रास्ते सब कुछ बताने वाले है जिससे आपको क्लियर एंड कट पता चल जाये की आपको किस केटेगरी में जाना है और क्या करना है।

(1) ऑटोमेटिकली रियल फॉलोवर्स बढ़ाये

  • क्या कभी शाहरुख़ खान को ऑटो लाइक्स की जरुरत पड़ी है? क्या कभी विराट कोहली ने खुद के फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए किसी को इनविटेशन भेजा है? नहीं ना ! क्यों की इनके फॉलोवर्स इनके काम से बढ़ते है किसी की भीक से नहीं।
  • अब फॉलोवर बढ़ाने के बारे में कुछ एक्सपर्ट्स टिप्स बताते है की रेगुलर अच्छे पोस्ट करे, हेल्पफुल कंटेंट शेयर करे लेकिन यकीन मानिये ऐसा कुछ भी नहीं है दोस्तों। क्यों की आप ही बताये इंस्टाग्राम पर महीनो तक महेनत कर के 1000 फॉलोवर चाहते है या महीनो तक अपना काम कर के करोड़ो अनलिमिटेड फॉलोवर चाहते है।
  • आप मेरे इंस्टाग्राम अकाउंट karanjethwa22 पर जा कर देखेंगे तो आपको पता चलेगा आज तक सिर्फ 4-5 फोटो अपलोड किये है फिर भी 500 से ज्यादा फॉलोवर्स है। ऐसा सिर्फ और सिर्फ अपने काम की वजह से हुआ है। ब्लॉगर को तो ज्यादा लोग फॉलो नहीं करते लेकिन अगर आप में कोई यूनिक टैलेंट हुआ तो आपके पीछे फॉलोवर्स की लाइन लग सकती है।

(2) अपने टैलेंट को इंस्टाग्राम पर शेयर करे

  • पहले की टाइम में अगर अपना टैलेंट दिखाना हो या कुछ बड़ा काम करना हो तो बड़े प्लेटफार्म की जरुरत पड़ती थी। जैसे आज से कुछ साल पहले एक्टर बनना है तो मुंबई जा कर ऑडिशन्स देने पड़ते थे और साल की महेनत बाद एक्टर बन पाते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं रहा, एक्टर बनने का जनून है खुद में टैलेंट है तो उठाओ कैमरा वीडियो शूट करो और यूट्यूब पर अपलोड कर दो।
  • अब आप शायद सोच रहे होंगे कैसे करे क्या करे? तो दोस्तों यही समय है अपनी लाइफ को बर्बाद होने से बचाने का। अभी आप भाग रहे है फटाफट जल्दी फॉलोवर्स बढ़ाने के पीछे तो क्यों ना इसी एनर्जी को अपने टैलेंट में यूज़ की जाये। अब टैलेंट हर किसी में होता ही है, वो आपको ढूँढना है आपमें क्या टैलेंट छुपा है।
  • बस एक बार अपने टैलेंट और स्किल के बारे में पता चल जाये तो उसे लोगो के साथ इंस्टाग्राम, फेसबुक और सभी सोशल मीडिया पर शेयर करे। पहले पहले कुछ रिजल्ट नहीं मिलेगा लेकिन जैसे जैसे लोगो को आपके बारे में पता चलेगा लोग खुद ढूंढ़ते हुए आपके पास आएंगे। एक बात हमेशा याद रखना।

अगर आप अपने ड्रीम को फॉलो करेंगे तो लोग आपको फॉलो करेंगे !

(3) ऑटो लाइक्स और ऑटो फॉलोवर्स

  • ऊपर की सारी बातें उन लोगो के लिए थी जो कुछ लोगो का फेक प्यार नहीं पर बहुत से लोगो का अनलिमिटेड प्यार चाहते है। अब इंटरनेट पर आज कल इंस्टाग्राम फोल्लोवेर्स बढ़ाने के लिए ज्यादातर एक ही तरीके के बारे में बताया जा रहा है और वो है ऑटो फॉलोवर्स।
  • सबसे पहले समझ लेते है की ऑटो फॉलोवर वेबसाइट काम कैसे करती है। तो दोस्तों इस तरह की वेबसाइट सबसे पहले आपके सोशल अकाउंट को एक्सेस कर लेते है फिर आप जैसे और लोगो को जोड़ कर एक दूसरे की प्रोफाइल पर फॉलो करने के लिए कहा जाता है।
  • इस तरह की वेबसाइट या एप्लीकेशन से फॉलोवर बढ़ाने के लिए आपको हर वक़्त लोगो को फॉलो करते रहना है। अब आप सोच रहे होंगे में पहले पहले लोगो को फॉलो करुगा फिर तो उनफ़ोल्लोव कर दुगा। तो मेरे भाई सामने वाला की जिसने आपको फॉलो किया वो भी तो यही सोच रहा है। इसी वजह से आप महेनत कर कर के फॉलोवर्स बढ़ाते है और फिर कुछ टाइम बाद फॉलोवर कम हो जाते है।

इंस्टाग्राम हैक करने का सबसे आसान तरीका

आखरी शब्द

ऑटो फॉलोवर से कितनी भी महेनत कर के 5000 हज़ार फोल्लोवर कर लो लेकिन कुछ टाइम के बाद वो 1000 पे ही आ जायेगे। तो अब क्या करना है वो आपके हाथ में है? रियलिटी के रास्ते चल कर खुद को पॉपुलर बनना है तो मोस्ट वेलकम इसमें आप अनलिमिटेड लोगो को अपने साथ जोड़ सकते है। और अभी भी ऑटो फॉलोवर टूल यूज़ करने की सोच रहे है तो भाई गूगल पर सर्च कर लो मिल जायेगा। और हां एक ख़ास बात ऑटो फॉलोवर वेबसाइट से आपका इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने की भी संभावना है क्यों की आपकी लॉगिन डिटेल्स उस वेबसाइट ने देख ली है।

मुझे आशा है की इस पोस्ट द्वारा आपको बहुत कुछ सिखने को मिला है। आपने पूरा पोस्ट पढ़ा है इसलिए आपको तो पता चल ही गया होगा की इस हेल्पफुल पोस्ट को लोगो के साथ शेयर करना ज़रूरी है और ऐसे ही पोस्ट के साथ जुड़े रहने के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब करे। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *