मोटा होने की दवा, मेडिसिन और कैप्सूल (100% वजन बढ़ाये)

मोटा होने के लिए लोग वजन बढ़ाने के घरेलु तरीके आजमाते है जैसे की वेइट गेन डाइट करते है और योग एक्सरसाइज का सहारा लेते है। लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे होते है जिन्हे ज्यादा फायदा नहीं मिल पाता और वो लोग एक आदर्श वजन पाने में नाकामियाब रहते है। ऐसे में एक ही विचार आता है क्या कोई ऐसी दवा नहीं है जिससे अपना वजन बढ़ा पाए। तो हां दोस्तों मार्किट में वेइट गेन के लिए बहुत से प्रोडक्ट्स मिल रहे है लेकिन आप किसी भी प्रोडक्ट पर आँख बंद कर के भरोसा नहीं कर सकते।

मोटा होने की दवा, मेडिसिन और कैप्सूल (100% वजन बढ़ाये)

आपको ऐसे प्रोडक्ट खरीदने चाहिए जो पेट की चर्बी ना बढ़ाये सिर्फ बॉडी मसल्स बढ़ाये। और साथ ही में ये भी देखना चाहिए की ऐसी दवा मेडिसिन से कोई नुकसान तो नहीं हो रहा ना। वजन बढ़ाने के लिए कोनसा प्रोडक्ट आपके लिए सही है ये आपको ठीक से पता नहीं चल सकता। पर में अपने एक्सपेरिएंस से बता सकता हु की वेइट गेन के लिए सबसे बेस्ट क्या है। ऐसे प्रोडक्ट्स में वेइट गेनर, आयुर्वेदिक दवा और कैप्सूल का समावेश होता है जिसमे से कुछ ही ऐसे प्रोडक्ट है जिससे 100% रिजल्ट मिलता है।

मोटा होने की दवा, मेडिसिन और कैप्सूल

जानकारी शुरू करने से पहले बता दू की यहाँ बताये गए सभी मेडिसिन प्रोडक्ट और दवा पूरी तरह से रिसर्च करने के बाद बताये गए है। यह रिसर्च एक्सपर्ट इनफार्मेशन और अपने अनुभव के आधार पर किया गया है तो बिना परेशान हुए पोस्ट को एन्जॉय करे और जो दवा पसंद आती है उसे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर के सस्ते प्राइस में अमेज़न से खरीद सकते है।

(1) मास गेनर मोटा होने का पाउडर

आप जिम में जाओ या किसी एक्सपर्ट वर्कआउट ट्रेनर के पास चले जाओ अगर आप वेइट बहुत कम है तो सबसे पहले मास गेनर लेने की सलाह ही दी जाएगी। क्यों की मास गेनर में कार्बो हायड्रेड और प्रोटीन का जो प्रमाण होता है वो वजन बढ़ाने में सहाय करता है। कुछ कस्टमर अपने रिव्यु में ऐसा भी बताते है की मास गेनर लेने से सिर्फ पेट बढ़ता है। तो दोस्तों ये बात बिलकुल सही है, अगर आप मास गेनर खाने के साथ एक्सरसाइज नहीं करोगे तो थोड़ा पेट बढ़ सकता है।

हमेशा याद रखना वेइट गेनर कोई भी हो उसके साथ एक्सरसाइज भी करना जरुरी है। ताकि एक्सरसाइज द्वारा पाउडर का इंटेक पूरी बॉडी में सही तरह से फ़ैल पाये। मैंने आज तक 3 वेइट गेनर लिए लेकिन कभी मेरा पेट बहार नहीं निकला क्यों की में एक्सरसाइज करता था और मास गेनर लेते वक़्त 2 बातों का ध्यान रखना। उसमे प्रोटीन और कार्बो सही मात्रा में होना चाहिए साथ ही में शुगर कम होना चाहिए। अब ऐसे सिर्फ 3-4 ही बेस्ट वेइट गेनर है जिनकी लिंक लिस्ट निचे शेयर कर रहा हु आप वहा से चेक कर लेना सबके रिव्यु अच्छे है।

  1. Optimum Nutrition Mass Gainer (3 Kg)
  2. Advance Musclemass High Protein Weight Gainer (3 Kg)
  3. MuscleBlaze Mass Gainer (1 Kg)

(2) प्रोटीन पाउडर से बॉडी बनाये

मास गेनर उन लोगो के लिए था जिनका वेइट बहुत ही कम है। अब कुछ लोग है जो पेट बढ़ने की प्रॉब्लम के बिना सिर्फ असली मसल्स को ही ग्रो करना चाहते है तो उन लोगो को में यही कहुगा की आप प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल करे। प्रोटीन मास गेनर की तुलना में कही गुना अच्छा होता है और महंगा भी होता है। लेकिन बॉडी बनाने के लिए प्रोटीन लेना कारगर उपाय है।

बॉडी सप्लीमेंट में बहुत सी दवा, मेडिसिन और कैप्सूल टेबलेट होते है जो शायद आपको नुक्सान कर सकते है लेकिन प्रोटीन इन सबसे अच्छा है। यह बिना नुकसान किये बॉडी मसल्स को ग्रो करने में हेल्प करता है। जितने भी बेस्ट प्रोटीन्स है उनकी लिंक लिस्ट निचे शेयर कर रहा हु।

  1. Optimum Nutrition Gold Standard Whey Protein
  2. MuscleBlaze Whey Gold Protein
  3. Nouriza Protein For Beginners

(3) मोटा होने के कैप्सूल

दोस्तों बहुत से लोग मास गेनर या प्रोटीन पाउडर से ज्यादा वेइट गेन कैप्सूल लेना उचित समझते है लेकिन में ये बिलकुल भी रेकमेंड नहीं करता। क्यों की इस तरह की कैप्सूल का मुझे या मेरे आसपास में किसी को भी अनुभव नहीं है और ऐसी कैप्सूल से स्वास्थ पर नुक्सान भी हो सकता है। इतना कुछ जानने के बावजूद भी मैंने अमेज़न पर मोटा होने के कैप्सूल के बारे में रिसर्च किया। मिली जानकारी के अनुसार ज्यादतर कैप्सूल ठीक नहीं थे, कुछ 2-3 प्रोडक्ट ठीक लगे लेकिन आप खुद चेक कर के देख लीजिये मुझे तो यह लेना उचित नहीं लगता।

  1. Health Tone Extra Effect Weight Gain Capsule
  2. Accumass Capsules Pack
  3. Tamaz Herbal Weight Gain Capsule

(4) मोटा होने के लिए आयुर्वेदिक दवा

बहुत से लोग इंटरनेट पर पर सर्च कर रहे है की मोटा होने की आयुर्वेदिक दवा का नाम और प्राइस बताये? या फिर वजन बढ़ाने की पतंजलि दवा का नाम? तो दोस्तों सीधा बता दू की मेरे रिसर्च से मुझे कोई भी ऐसी इफेक्टिव आयुर्वेदिक दवा नहीं मिली जो वजन बढ़ाने में सक्षम हो। कुछ वेबसाइट पर बताते है की अश्वगंधा या चवनप्राश खा लो और आयुर्वेदिक नुस्खे से वजन बढ़ाओ। लेकिन मेरा यकीन मानिये इस तरह की अश्वगंधा से शरीर साफ़ रहेगा और हड्डियों के लिए अच्छा है। इससे वजन बढ़ाने में सहाय नहीं मिलेगी।

इसलिए कोई मेडिसिन खरीदनी ही है तो मास गेनर या प्रोटीन पाउडर पर फोकस करे दूसरे प्रोडक्ट्स के चक्करो में मत पड़े। और अंत में यही कहुगा की इन सब में से मोटा होने के लिए और हेल्थी बॉडी पाने के लिए प्रोटीन पाउडर सबसे बेस्ट इलाज है। आशा करता हु की आपको बहुत कुछ सिखने को मिला होगा। पोस्ट अच्छा लगा हो तो शेयर करे और ब्लॉग को सब्सक्राइब करे। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *