खुद का ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे (0 इन्वेस्टमेंट पर लाखो कमाये)

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आज तक आपने कही एप्लीकेशन देखि होगी और कही तरीके अपनाये होंगे। जिसमे ज्यादा से ज्यादा 5-10 हजार तक की कमाई हुई होगी लेकिन आज जो में तरीका बताने वाला हु उससे आप महीने के लाखो रूपये कमा सकते है या फिर अनलिमिटेड इनकम भी कर सकते है। यह पूरा बिज़नेस प्लान ऑनलाइन प्रोडक्ट सेल्लिंग के ऊपर है जिसमे आपका एक भी रुपया इन्वेस्ट नहीं होने वाला यानी की पूरा 0 इन्वेस्टमेंट बिज़नेस प्लान है।

खुद का ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे

अब ब्लॉग और यूट्यूब के अलावा आज कल पैसे कमाने का एक अलग तरीका चल रहा है जिसे रेसेल्लिंग कहते है। रेसेल्लिंग में बस मुख्य सेलर को ऑनलाइन फेसबुक, व्हाट्सएप्प या इंस्टाग्राम पर प्रमोट करना होता है। अगर किसी को प्रोडक्ट पसंद आ जाता है तो वो हमारे द्वारा खरीदता है और उसमे हम चाहे उतने तक अपना कमीशन ऐड कर सकते है। जैसे की सेलर से टीशर्ट पद रहा है 200 का और उसमे हमने अपने 100 लगा कर 300 का रेट कस्टमर को दिखा दिया। पूरा प्लान क्या है और कैसे सब करना है जानने के लिए पूरा पोस्ट पढ़े।

मीशो के साथ ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे

आज से कुछ महीने पहले रेसेल्लिंग बिज़नेस का काम बड़ा उनप्रोफेशनल तरीके से चल रहा था। और इसी हालात को देखते हुए मार्किट में कुछ इ-कॉमर्स कंपनी ने नया प्रवेश किया जिसमे मीशो, ग्लोवरोड, शॉप101 और वूप्लर का समावेश होता है। सभी कम्पनीज अपनी जगह पर बहुत अच्छा परफॉरमेंस कर रही थी लेकिन इन सब में से मीशो बहुत तेज़ निकला। मीशो ने अपने रेसलर्स को इतना सपोर्ट और फैसिलिटी दी की आज उसके पास 1 लाख से भी ज्यादा प्रोफेशनल रेसलर्स है जिसमे से एक में भी हूँ। तो चलिए स्टेप बाय स्टेप समझते है मीशो क्या है और काम कैसे करता है।

ऑनलाइन बिज़नेस का आईडिया

दोस्तों आगे बढ़ने से पहले निचे दी हुई लिंक से मीशो एप्प डाउनलोड कर लीजिये। ताकि सब कुछ में आपको प्रैक्टिकली समझा पाउ। और निचे दी हुई लिंक से डाउनलोड करने पर आपको पहले आर्डर में 200 रूपये तक का डिस्काउंट मिलेगा जिसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो। और साथ ही में अगर आप मेरी लिंक से डाउनलोड कर के मेरा रेफेर कोड ऐड करते है तो मेरा पूरा सपोर्ट मिलेगा और पहले आर्डर पर 200 रूपये का डिस्काउंट।

DOWNLOAD MEESHO

  1. एप्प डाउनलोड करने के बाद ओपन करे फिर Sign Up For Free पर क्लिक करे। उसके बाद अपना मोबाइल नंबर ऐड करे फिर OTP वेरिफिकेशन कम्पलीट कर लीजिये।

खुद का ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे

  1. OTP के लैंग्वेज सेलेक्ट कीजिये फिर आपको कुछ वीडियो टुटोरिअल्स शो होंगे। वो अभी नहीं देखने इसलिए No, I Already Know Meesho पर क्लिक करे। उसके बाद निचे के लास्ट टैब अकाउंट में आ जाइये, फिर Enter Referral Code पर क्लिक करे।

खुद का ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे

  1. अब जो स्क्रीनशॉट में रेफेर कोड दिया गया है उसे ध्यान से बॉक्स में एंटर कर दीजिये और सबमिट पर क्लिक करे। (Refer Code : JPBYTGD439)
  2. बस इतना करते ही आपको शो होगा की आप अगले आर्डर के लिए मुख्य कीमत में से 10% ऑफ कर के ज्यादा पैसे कमा सकते है। और इसी के साथ आपने मेरा कोड ऐड किया है इसलिए में आपको तुरंत आपके व्हाट्सएप्प नंबर पर मैसेज करुगा और लाइफटाइम ऑनलाइन बिज़नेस का फुल सपोर्ट दुगा।

(1) मीशो रेसेल्लिंग क्या है

  • रेसेल्लिंग मतलब किसी भी प्रोडक्ट को हमारे जैसे लोगो द्वारा फिर से सेल करना। मतलब मान कर चलो मेरा टीशर्ट का बिज़नेस है और में आपसे कहता हु में टीशर्ट 200 में बेचता हु, आप ये टीशर्ट के पिक्स लो और कस्टमर को 300-400 तक बेच के अपना कमीशन निकाल लो। बाकी आर्डर भेजना, उससे एक्सचेंज करना, आपका कमिशन देना पूरी जिम्मेदारी हमारी। बस आपको कस्टमर्स ढूंढ के लाने है।
  • अब आप मेरे साथ जुड़ कर रीसेलर बन जाते है फिर में अपने प्रोडक्ट का सारा डेटा आपको देता हु जैसे की प्रोडक्ट इमेजेज, प्रोडक्ट डिटेल्स। फिर आप उसे अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप्प पर शेयर करते है, फेसबुक मार्केटप्लेस पर शेयर करते है। ऐसे करते करते कस्टमर बनाते है पूरा सेल्लिंग होता है। बस इसे ही रेसेल्लिंग कहा जाता है। और यह पूरा काम मीशो कंपनी फुल सपोर्ट के साथ प्रोफेशनली कर रही है।

(2) मीशो से पैसे कमाने का तरीका

  • सबसे पहली बात यह पूरा इ-कॉमर्स स्टोर है यहाँ प्रोडक्ट्स की बिलकुल भी कमी नहीं, आप जैसे चाहे वैसे प्रोडक्ट पसंद कर के उन्हें सेल्ल कर सकते है। कलेक्शन की बात करे तो फ्लिपकार्ट और अमेज़न की तरह ही इसके पास 10 लाख से भी ज्यादा प्रोडक्ट्स का कलेक्शन है जिसमे मेंसवेअर, वूमेनवेअर और किड्सवेअर का समावेश होता है। दूसरे प्रोडक्ट्स भी मिलते है लेकिन यह 3 मुख्य है।
  • एप्लीकेशन का डिज़ाइन बहुत अच्छा किया, सिर्फ 5MB की एप्लीकेशन को बड़े स्मूथ तरीके से चला सकते है। प्रोडक्ट पसंद आने पर उसे विशलिस्ट कर के सेव कर सकते है और साथ ही में व्हाट्सएप्प पर शेयर भी कर सकते है।

खुद का ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे

  • इसमें एक बोनस फीचर दिया गया है जिसकी मदद से 1 वीक के 15 हजार से ज्यादा रूपये कमा सकते है। स्क्रीनशॉट में देखिये 5000 का सेल कराते है तो 6% कमिशन मिलता है और 75000 का सेल कराते है तो 15% कमिशन मिलता है। यह सिर्फ एक्स्ट्रा इनकम है बाकी आप अपने प्रोडक्ट पर जितना चाहो उतना कमिशन सेट कर सकते हो।

(3) ऑर्डर मैनेजमेंट और ट्रैकिंग

खुद का ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे

  • कस्टमर का ऑर्डर लेने के बाद सबसे जरुरी होता है उस ऑर्डर को मैनेज करना और ट्रैकिंग स्टेटस चेक करना। तो इसके लिए मीशो आपको पूरी सुविधा देता है जिसमे आप ऑर्डर टैब में जाकर हर कस्टमर के ऑर्डर को लाइव ट्रैक कर सकते है। साथ ही में प्रोडक्ट मिल जाने के बाद अगर पसंद नहीं आता तो एक्सचेंज और रिफंड भी यही से कर सकते हो।

खुद का ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे

  • इसी फैसिलिटी के चलते आप अपने कस्टमर्स को बता सकते है की अगर आपको प्रोडक्ट पसंद नहीं आता तो 7 दिन के अंदर रिटर्न कर सकते हो या अपना रिफंड वापस ले सकते हो। और जब आप किसी कस्टमर के लिए प्रोडक्ट ऑर्डर करते है तो उसे 3 से 7 दिन के अंदर मिल जाता है।

(4) पेमेंट मैनेजमेंट

  • कस्टमर से पेमेंट रिसीव करने के लिए मीशो में 2 ऑप्शन है ऑनलाइन पेमेंट या कॅश ऑन डिलीवरी। तो आप शुरू में लोगो का विश्वास जितने के लिए बता सकते हो की हमारे पास कॅश ऑन डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध है।
  • चलो कस्टमर से मीशो तक का पेमेंट तो पता चल गया। अब मुख्य बात आपको कमाए हुए पैसे कैसे मिलेंगे। तो दोस्तों इसके लिए माय अकाउंट सेक्शन में जा कर आपको अपना बैंक अकाउंट ऐड कर देना है फिर कमाए हुए पैसे आपको निश्चित की हुई तारिक को अपने बैंक अकाउंट में मिल जाते है। बोनस से कमाए एक्स्ट्रा पैसे हर मंगलवार को मिल जाते है और दूसरे कमीशन वाले पैसे कस्टमर को प्रोडक्ट मिल जाने के बाद मिल जाते है।

(5) रेफेर करे और पैसे कमाये

खुद का ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे

  • प्रोडक्ट कमीशन और एक्स्ट्रा बोनस के अलावा भी इसमें एक और पैसे कमाने के तरीका है जो सबसे बेस्ट है। इसमें बस आपको अपनी इनवाइट लिंक द्वारा लोगो को मीशो डाउनलोड करना है और फिर जब वो शुरुआत के 5 आर्डर करेगा तो आपको 20% कमीशन मिलेगा। उसके बाद 6 महीने तक हर आर्डर पर 5% कमीशन मिलेगा। और उसके बाद 1% कमीशन।
  • बड़े बड़े यूट्यूबअर्स और ब्लोग्गेर्स ने सिर्फ इस एप्प को अपने वीडियो या वेबसाइट में प्रमोट कर के लाखो रूपये कमा लिए है। और उनसे जुड़े रेसलर्स को भी भरपूर कमाई हुई है।

(6) बेस्ट बिज़नेस आईडिया

  • वूप्लर और दूसरे रेसेल्लिंग एप्प्स में से आर्डर करने पर कस्टमर को एक लिंक दिया जाता है जिससे पता चल जाता है की आप रेसेल्लिंग कर रहे हो। तो वो सस्ता खरीदने के लिए डायरेक्ट भी खरीद सकता है, और इन सबका पूरा क्रेडिट एप्प कंपनी को मिलता है। लेकिन मीशो में ऐसा कुछ भी नहीं है यहाँ कोई प्रोडक्ट लिंक नहीं होता बस कस्टमर को प्रोडक्ट की इमेज और डिटेल्स ही देखने को मिलती है।
  • जब प्रोडक्ट कस्टमर तक पहुँचता है तो वहा भी आपका ही नाम लिखा होगा जिस वजह से कस्टमर को पूरा एक्सपेरिएंस ऐसा होता है की आपने ही प्रोडक्ट भेजा और आपका ही पूरा बिज़नेस है। मतलब की डिलीवरी से लेकर पेमेंट सब कुछ मीशो एप्प संभालता है और फाइनली पूरा क्रेडिट रिसेलर को दिया जाता है।

(7) प्रोडक्ट सेल कैसे करना है

  • चलो ये तो समझ आ रहा है की ऑनलाइन बिज़नेस में मीशो पूरा सपोर्ट कर रहा है पर अब सवाल ये है की प्रोडक्ट को सेल्ल या मार्केटिंग कैसे करना है? कैसे ज्यादा से ज्यादा कस्टमर बनाये? तो दोस्तों इसके लिए सबसे पहले एक व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाये और उसमे अपने सभी रिलेटिव्स और दोस्तों को ऐड कर दीजिये और वह प्रोडक्ट को शेयर करे लोगो को बताये आप बिज़नेस कर रहे है और आपके पास अच्छे अच्छे प्रोडक्ट है।
  • व्हाट्सएप्प ग्रुप के बाद फेसबुक मार्केटप्लेस में जाए और वहा सेलिंग ऑप्शन में जा कर मीशो के प्रोडक्ट इमेज अपलोड कर दीजिये और अपना प्राइस सेट कर दीजिये। फेसबुक मार्केटप्लेस में 3-4 घंटे के अंदर आपको बहुत सारी इन्क्वायरी आना शुरू हो जाएगी। बस फिर क्या वही से कस्टमर से चैट करे और प्रोडक्ट सेल करे।

गूगल के साथ बिज़नेस कैसे करे

तो दोस्तों आज की डेट में ऑनलाइन बिज़नेस करने का और मोबाइल से पैसे कमाने का मुझे ये सबसे बेस्ट आईडिया लगा और इसके द्वारा मैंने खुद भी बस फ्री टाइम में 20 हजार से ज्यादा रूपये कमा लिए है। पोस्ट अच्छा लगा हो तो ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करे। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *