पैसा कमाने का आसान तरीका 2 घंटे में 500 रुपये कमाए

क्या आप में लिखने का Talent है, क्या आप कोई शायरी, कविता या Articles लिख कर ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है? तो यही समय है अपने अंदर छुपे लेखक को दुनिया के शमक्ष लाने का। आप Belive नहीं कर सकते उतने सारे तरीके है ऑनलाइन पैसे कमाने के। पूरी जानकारी के लिए यह पोस्ट पढ़ सकते है (इंटरनेट से 1 लाख रुपये कमाने के 10 तरीके) ! Internet पर आप चाहे उस language में articles लिख कर money earn कर सकते है। उसके लिए बस आपको ज़रूरत है सही जानकारी की जो आज आपको इस post से मिलने वाली है।

paisa kamane ka aasan tarika

जो लोग मेरी तरह online blogs पर post लिखते है उसे blogger भी कहा जाता है। अब Internet पर ऐसे हज़ारो hindi and english blogs है जहा पर कोई भी अच्छा लेखक आ कर अपनी पोस्ट लिख सकता है। और बदले में वह पैसे कमा सकता है। हिंदी ब्लोग्स पर एक पोस्ट लिखने के आपको 100 से 500 Rs तक मिल सकते है। और इंग्लिश ब्लॉग पर पोस्ट लिखने के 200 से 1000 तक मिल सकते है। depand करता है की आप किस language में लिखना चाहते है।

किसी ही Blog पर जा कर आप अपना पोस्ट लिखते है यानी की आप website owner को अपना post बेचते है और पैसे लेते है। यह पूरी process आप एक Blog Guest के तोर पर करते है जिस वजह से इसे Guest Post भी कहा जाता है। अगर दिन में आप सीर्फ 2-3 घंटे निकाल कर एक अच्छी वाली पोस्ट लिखे तो भी 500 Rs आसानी से कमा सकते है। बस आपका content qualityful होना चाहिए फिर देखे कितना जल्दी काम मिलता है आपको।

जो Articles लिख कर internet से पैसा कमाना चाहता है उसके लिए internet पर बहुत ज़्यादा scope है। क्या क्या scope है और कोनसे कोनसे तरीके से article लिख कर पैसे कमाए जा सकते है पूरी जानकारी के लिए पोस्ट को end तक पढ़े।

(1) Guest Post से पैसे कैसे कमाए

  • आपको google पर बस इतना search करना है “Guest Post In Hindi” इतना search करते ही बहुत से blogs की list आ जाएगी जहा आप Guest Post कर के online income earn कर सकते है।
  • अब हमारे बहुत से नये writers को यह नहीं पता होता की Guest Post क्या है? So Writers सीधा सा मतलब है की किसी की website के लिए articles लिखना जिसे गेस्ट पोस्ट कहा जाता है।
  • अब बात करते Guest Post करने की process क्या है। सब से पहले आपको अपने interest के अनुसार किसी एक वेबसाइट को पसंद कर लेना है जहा गेस्ट पोस्ट accept करते है।
  • फिर उस website के Guest Post करने के Terms & Conditions को अच्छे से read कर लेना है। Read करने का बाद Article लिखे और website owner ने जो email बताया है उसपर send कर दीजिये।
  • Website owner article को check करेगा सब कुछ perfect होने के बाद वह आपको article के अनुसार Payment कर देगा। For example आपने 1000 Words का article लिखा है तो आपको 300 Rs से ज़्यादा मिल सकते है।
  • Guest Post करने वालो को Website Admin 2 Choice देता है (1) अगर आपकी website है तो आपकी post के साथ में आपका नाम और आपकी website का नाम publish किया जायेगा जिस वजह से गेस्ट पोस्ट करने पर आपकी website का marketing हो जायेगा।
  • (2) No.2 में आपको article देना है और अपने पैसे ले लेना है। फिर Post Publish करने के बाद आपका नाम और वेबसाइट कुछ भी नहीं publish होगा क्यों की आपने एक रकम लेकर आर्टिकल को पूरी तरह से बेच दिया है।
  • जब मैंने अपनी website बना कर Blogging Start किया था तब २-3 hindi websites पर free में guest posting किया था ताकि मेरी website का नाम publish हो और website promote होने पर मुझे वहा से Free Traffic मिल जाये।

(2) खुद की वेबसाइट पर आर्टिकल लिख कर पैसे कैसे कमाए

  • बहुत से लोग होते है जो किसी और के लिए काम नहीं करना चाहते उन्हें सिर्फ अपने ऊपर time and money investment कर के पैसा कमाना होता है। So मेरे ऐसे दोस्तों से में कहुगा की आप अपना खुद का एक website Blog बना लीजिये। जहा पर सब कुछ आपका होगा website आपकी और Website पर publish होने वाले Articles भी आपके।
  • आप मेरा ही example ले सकते है में भी इसी category में आता हूँ। यह PSH मेरा खुद का blog है जहा पर में अपने articles लिखता हूँ और Google Adsense से Money Earn करता हूँ।
  • अगर आप किसी के लिए काम नहीं करना चाहते है तो यह तरीका आपके लिए सब से best है। आप Google से Free में मेरे जैसा Blog बना कर Money Earn कर सकते है। खुद की Website बनाने के लिए यह Post Padhe : Google Par Free Website Kaise Banaye !
  • आपने website बना ली और Articles भी लिख दिए अब बात आती है की Income generate कैसे होगी। So दोस्तों इसके लिए आपको Google Adsense के Ads अपनी Website में लगाने होंगे। ज्यादा जानकारी के लिए यह Post Padhe : Google Adsense Kya Hai, Adsense Se 1000$ Kaise Kamaye !

(3) Online Article लिख कर पैसे कैसे कमाये

  • अगर आपको किसी के लिए Blogs पर Article नहीं लिखने या खुद की website पर भी Article नहीं लिखने तो एक बहुत ही simple तरीका है जिसमे आप अपने clients को अपने हिसाब से charge कर के घर बैठे online income earn कर सकते है।
  • में बात कर रहा हु Freelancer Writers की। Freelancing क्या है Freelancing कैसे करते है यह सब के लिए यह Post Padhe : Freelancer Kya Hai Freelancing Se Paise Kaise Kamaye !
  • Internet पर बहुत सी ऐसी online websites है जहा पर आपको अपनी Freelancer Profile बना कर रखनी है और काम करने के अपना rate amount बता देना है। इसमें आपकी सब से ज्यादा कमाई हो सकती है For Example यहाँ पर आप 1000 Word के article लिखने के 700 Rs से ज्यादा charge कर सकते है।
  • यहाँ पर आपको कही भी जाना नहीं पड़ता बल्कि customer खुद आपकी पास चल कर आता है और आपकी कीमत्त पर अपना काम करने के लिए कहता है।
  • ऐसी websites तो बहुत है पर यहाँ पर में आपको Top 3 best Website के बारे में बता रहा हु। (1) iWriter, (2) Hire Writers और (3) Fiverr ! ज्यादा जानकारी के लिए मैंने ऊपर जो Freelancing वाली post बताई वह आपको ज़रूर पढ़नी चाहिए।

यह post specialy उन लोगो के लिए था जो Online Writing में अपना Career बनाना चाहते है। Post पसंद आया हो तो Facebook and other social sites पर Share ज़रूर करे। और ऐसी ही Daily Income Tips जाने के लिए Blog को Subsrcibe करे। मिलते है अपनी next post में तब तक के लिए Take Care !

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *