वीडियो बनाने वाला एप्प्स (7 Best Video Editing Apps For Android Phone)

वीडियो बनाने वाला एप्प्स जिससे आप अपने एंड्राइड फ़ोन द्वारा प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग कर सकते है और एक बेहतरीन वीडियो बना सकते है। आज एंड्राइड मार्किट में बहुत से एप्लीकेशन मिल रहे है जिसकी मदद में स्मार्टफोन में बहुत कुछ किया जा सकता है। जैसे अपने नार्मल फोटो को एडिटिंग द्वारा बेस्ट फोटो बना सकते है, नार्मल वीडियो को एडिटिंग द्वारा बेस्ट वीडियो बना सकते है।

वीडियो बनाने वाला एप्प्स

वैसे होता यु है की जब वीडियो शूट करते है तो वो मोबाइल के नार्मल फॉर्मेट में होता है उसमे ज्यादा कुछ नहीं किया जा सकता, जैसे की वीडियो में इफेक्ट्स लगाना, वीडियो पार्ट्स को कनेक्ट करना, वीडियो में म्यूजिक ऐड करना या फिर बहुत कुछ होता है जिसे नॉर्मल वीडियो मोड में नहीं किया जा सकता है। उसके लिए जरुरत पड़ती है कुछ अलग और बेस्ट वीडियो एप्लीकेशन की जिसके द्वारा आपको वीडियो मेकिंग एंड एडिटिंग के सभी फीचर्स मिल जाये। तो आज की पोस्ट में कुछ ऐसे ही वीडियो बनाने वाला एप्प्स की टॉप 7 बेस्ट एप्प्स लिस्ट शेयर कर रहा हु।

वीडियो बनाने वाला एप्प्स (Top 7 Best Apps)

यहाँ जो में वीडियो मेकिंग एप्प्स शेयर कर रहा हु वो सब एंड्राइड स्मार्टफोन के लिए है जिसे आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है। अगर आप iphone यूजर है तो ऐसी एप्प्स एप्पल स्टोर से डाउनलोड कर सकते है या फिर आप माइक्रोसॉफ्ट विंडोज फ़ोन के यूजर है तो माइक्रोसॉफ्ट एप्प स्टोर से वीडियो एप्प्स डाउनलोड कर सकते है। तो चलिए स्टार्ट करते है Top 10 best video apps for android phone.

(1) Inshot Video Editor

  • Inshot एप्प ऐसा है जो सबको पसंद आ ही जाता है। मैंने अपने बहुत से वीडियो में Inshot एप्प से ही एडिटिंग किया है। Inshot एप्प प्लेस्टोर का सबसे ज्यादा पॉपुलर वीडियो एडिटिंग एप्प है। अगर आप इन 10 एप्प्स की लिस्ट में आगे पढ़ कर कंफ्यूज नहीं होना चाहते तो और सबसे बेस्ट एप्प पाना चाहते है तो इनशॉट को डाउनलोड कर लीजिये !

(2) Video Show

  • वीडियो शो एप्प के फीचर्स के बारे में बात करे तो इसमें आपको वो सब फीचर्स मिल जायेगे जो एक वीडियो एडिटिंग एप्प में होने चाहिए। गूगल प्ले स्टोर पर हाईएस्ट डाउनलोड के साथ कस्टमर ने 4.6 का स्टार रेटिंग दिया है। यह पूरी तरह से All in one वीडियो एडिटर एप्प है जिसमे आप प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग कर सकते है। तो बस अब डाउनलोड कर लीजिये !

(3) Kine Master

  • Kine Master वीडियो एडिटिंग के मामले में सबसे पुराना और भरोसेमंद एंड्राइड एप्लीकेशन है। यूट्यूब पर कभी वीडियो एडिटिंग के बारे में सर्च कर के देखना। ज्यादातर यूट्यूबर यही कहेगे की हम मोबाइल वीडियो एडिटिंग के लिए kinemaster का इस्तेमाल करते है और आपको भी वही एप्प रेकमेंड करते है। kinemaster मतलब वीडियो एडिटिंग करने का सबसे आसान तरीका है। एप्प डाउनलोड करे !

(4) Viva Video

  • आज से कुछ साल पहले जब मैंने एडिटिंग करना स्टार्ट किया तब विवा वीडियो से किया था और इस एप्प से एडिटिंग के बारे में मैंने बहुत कुछ सीखा है। इसमें प्रोफेशनल एडिटिंग के लिए बहुत से फीचर्स मिल जाते है और साथ ही में आप ऑन कैमरा भी इस एप्प का यूज़ कर के अच्छी वीडियो बना सकते है। तो अब एक बार डाउनलोड करे और खुद चेक करे।

(5) Power Director

  • जिस तरह आप कंप्यूटर में प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग करते है बिलकुल उसी तरह की एडिटिंग अगर मोबाइल में करना चाहते है तो Power Director एप्प बेस्ट है। इसमें आप बैकग्राउंड को रिमूव कर सकते है, मूवीज फॉर्मेट में वीडियो बना सकते है, वीडियो इफेक्ट्स लगा सकते है और म्यूजिक ऐड कर सकते है। मुझे तो यह एप्प बहुत अच्छा लगा अगर आपको भी अच्छा लगता है तो जरूर डाउनलोड करे !

(6) Quick Editor

  • Quick एक ऐसा एप्लीकेशन है जो प्ले स्टोर पर Editors Choice में सबसे ऊपर है। सभी वीडियो एडिटिंग एप्प्स में से Quick को कस्टमर ने 4.7 का हाईएस्ट रेटिंग दिया है। बहुत ही कम लोगो ने इस एप्प के बारे में नेगेटिव रिव्यु दिए है। इसमें बहुत सारे फिल्टर्स अवेलेबल है जिससे वीडियो को बेस्ट बना सकते है और यह सब पूरी तरह से फ्री है डाउनलोड करे !

(7) Filmora Go

  • Filmora सॉफ्टवेयर कंप्यूटर के लिए बहुत अच्छा है पर इसका मोबाइल वर्शन कंप्यूटर जितना अच्छा नहीं है। इसी वजह से कुछ लोगो को Filmora Go मोबाइल एप्लीकेशन पसंद आता है तो कुछ लोगो को नहीं आता। फिल्मोरा एप्प को आप खुद एक बार डाउनलोड कर के चेक कर लीजिये। डाउनलोड करे !

सिर्फ 5 मिनट में फेसबुक से सारे नंबर कैसे निकाले

दोस्तों अगर आप गूगल प्ले स्टोर पर वीडियो बनाने वाला एप्प्स की तलाश करते है जिसमे आप बेस्ट एप्प्स पाना चाहते है तो बहुत सी एप्प्स की लिस्ट मिलेगी। माइंड कंफ्यूज हो जाता है की अपने लिए कोनसा एप्प सही रहेगा, तो यहाँ दी हुई लिस्ट में जो 7 एप्प्स है वही सबसे बेस्ट है इसलिए यहाँ वहा भटकिये मत और डाउनलोड कर लीजिये क्यों की में नहीं चाहता की मेरे रीडर्स का टाइम बिगड़े। तो मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *