व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे करे (For All Operating System)

आपने नया स्मार्टफोन ख़रीदा है और व्हाट्सएप्प डाउनलोड करना है लेकिन पता नहीं की अपनी ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए व्हाट्सएप्प कहा से डाउनलोड करे। जैसे की एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम है तो गूगल प्ले स्टोर से एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा, विंडोज सिस्टम है तो माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा, iPhone है तो एप्पल स्टोर से डाउनलोड करना होगा।

whatsapp download kare

तो किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए आपको यहाँ वह भटकने की जरुरत नहीं यहाँ एक ही पोस्ट में सभी ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डाउनलोड लिंक मिल जाएगी। अगर आप नए व्हाट्सएप्प यूजर है और व्हाट्सएप्प क्या है उसके बारे में जानना चाहते है तो यहाँ पढ़ सकते है।

व्हाट्सएप्प डाउनलोड करना है

वैसे तो आज कल ज्यादातर लोग एंड्राइड स्मार्टफोन ही खरीदते है लेकिन फिर भी अगर आप विंडोज या नोकिआ का फ़ोन खरीदते है तो टेंशन लेने की जरुरत नहीं, क्यों की व्हाट्सप्प हर तरह की ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अवेलेबल है तो आइये जानते है व्हाट्सएप्प कैसे डाउनलोड करना है।

whatsapp download kaise kare

  • स्क्रीनशॉट में देख सकते है आपको 3 तरह की ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डाउनलोड लिंक मिल जाता है।
  • यहाँ से आपको जो भी ऑपरेटिंग सिस्टम हो उसके अनुसार क्लिक करे और व्हाट्सएप्प का लेटेस्ट वर्शन डाउनलोड कर लीजिये।
  • हो सकता है डाउनलोड लिंक पर क्लिक करते ही आप डायरेक्ट App Store पर redirect हो जाये, क्यों की व्हाट्सप्प डायरेक्ट डाउनलोड की फैसिलिटी देता है। तो आप वह से डायरेक्ट डाउनलोड कर लेना।

Whatsapp For PC

बहुत से लोग है जो मोबाइल के अलावा अपने PC (Computer) पर व्हाट्सएप्प चलाना पसंद करते है। तो आप बड़ी आसानी से व्हाट्सएप्प मेस्सेंजिंग सॉफ्टवेयर को अपने कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते है।

  • कंप्यूटर में windows या apple mac ऑपरेटिंग सिस्टम हो आप दोनों के लिए व्हाट्सएप्प इनस्टॉल कर सकते है।

whatsapp download kaise kare

  • यहाँ क्लिक करे और स्क्रीनशॉट में देखे आपको दोनों तरह की ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डाउनलोड लिंक मिल जाएगी।
  • आप यहाँ से 32bit and 64bit के लिए व्हाट्सएप्प सॉफ्टवेयर इनस्टॉल करना आसान है।
  • आपके मोबाइल में व्हाट्सएप्प इन्सटाल्ड है और अगर आप PC में व्हाट्सएप्प चलना चाहते है तो बस मोबाइल व्हाट्सएप्प ओपन करे, Code Scan का ऑप्शन खोले और दूसरी तरफ PC में web.whatsapp.com ओपन कर लीजिये।
  • बस अब मोबाइल के व्हाट्सएप्प में कैमरा स्कैन ऑप्शन खुल चूका होगा उससे वेब व्हाट्सप्प कोड स्कैन कर लीजिये। इस तरह से कंप्यूटर में भी व्हाट्सएप्प आ जायेगा और इसे आप जब चाहे तब लॉगआउट भी कर सकते है।

आखरी जानकारी

यहाँ पे मैंने व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने का आसान तरीका बताया है। अगर आप डायरेक्ट अपने एप्लीकेशन स्टोर से डाउनलोड करना चाहे तो भी कर सकते है जैसे की एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम है तो गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सएप्प डाउनलोड कर सकते है। इसके अलावा किसी के स्मार्टफोन में से सेंडर एप्प द्वारा डायरेक्ट व्हाट्सएप्प लेना है तो वह भी कर सकते है।

इस जानकारी से सम्भंधित या इस जानकरी के अलावा आपके मन में कोई और सवाल हो तो हमें कमेंट से बता सकते है। और ऐसी ही जानकारी रोज पाने के लिए हमारे ब्लॉग को फ्री में सब्सक्राइब कर सकते है। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *