व्हाट्सएप्प हैक कैसे करे विथाउट मोबाइल (लॉजिकल ट्रिक)

हमने अपने ब्लॉग पक्का सोल्युशन पर हैकिंग की सबसे अधिक जानकारी शेयर की है जिस वजह से इस ब्लॉग पर और फेसबुक पर लोगो के हैकिंग से रिलेटेड सवाल आते है जिसमे सबसे ज्यादा व्हाट्सएप्प हैकिंग के बारे में ही पूछा गया है। लोग रोज़ खुद को बेवकूफ बनाने के लिए गूगल और यूट्यूब पर सर्च करते है व्हाट्सएप्प हैक कैसे करे विथाउट मोबाइल और में नहीं चाहता की हमारे रीडर्स के साथ ऐसा हो। इसलिए आज की पोस्ट में व्हाट्सएप्प हैकिंग के बारे में जो भी सच है वही बताने वाला हु।

व्हाट्सएप्प हैक कैसे करे विथाउट मोबाइल

कुछ व्हाट्सएप्प हैकिंग ट्रिक्स है जिसके द्वारा आप चाहे तो अभी किसी का व्हाट्सएप्प अकाउंट हैक कर सकते है और कुछ ट्रिक पूरी तरह से बेवकूफी वाली है जिसे पढ़ने के बाद यही कहेगे की पूरा टाइम वेस्ट हो गया। तो अब मर्ज़ी आपकी है इसी पोस्ट द्वारा व्हाट्सएप्प हैकिंग की पूरी सचाई जाननी हो तो पूरा पोस्ट पढ़ लो वरना पोस्ट को यही छोड़ दीजिये और रोज़ गूगल पर सर्च करते रहिये व्हाट्सएप्प हैक करने के तरीके।

व्हाट्सएप्प हैक कैसे करे बिना मोबाइल लिए

मुझे जो सवाल आते है उसमे सबसे बड़ा सवाल यही है। अब दोस्तों व्हाट्सएप्प कंपनी ने खुद की सिक्योरिटी के लिए करोड़ो डॉलर्स खर्च किये है जिससे कोई भी उसे हैक ना कर सके। और यकीन नहीं होता तो खुद की प्रोग्रामिंग लैंग्वेज स्किल से चेक कर के देख लीजिये काली लिनक्स अटैक या किसी भी तरह का अटैक काम नहीं करने वाला। व्हाट्सएप्प को दुनिया की सबसे सिक्योर सोशल मेस्सेंजिंग एप्प माना जाता है। इसलिए ये तो भूल ही जाए की व्हाट्सएप्प अपने किसी बग या प्रोग्रामिंग से हैक होगा।

तो अब सवाल ये उठता है की व्हाट्सएप्प हैक करने के कोई तरीके नहीं है? तरीके है और सारे तरीके व्हाट्सएप्प हैक करने के तरीके पोस्ट में बताये है। इसके अलावा भी मुख्य सवाल वही का वही है यानी की अगर आप किसी के मोबाइल को छुए बिना व्हाट्सएप्प हैक करना चाहते है तो कुछ लॉजिकल ट्रिक्स को आज़मा सकते है। पर उन लॉजिकल ट्रिक्स में किसी की प्रोसेस लॉन्ग है तो किसी प्रोसेस से किसी का सिम कार्ड फीचर और कॉलिंग की सुविधा बिगड़ जाती है।

मतलब की आप ट्रिक्स के द्वारा बिना मोबाइल लिए हैक तो कर लोगे पर नुक्सान इतना होगा की सामने वाले को पता चल जायेगा की आपने उसका व्हाट्सएप्प हैक किया है। और इस तरह से किसी का नुक्सान करना साइबर क्राइम के नियमो का उलंघन करता है। सभी लॉजिकल ट्रिक का यूज़ करने से पहले एक बार साइबर क्राइम के बारे में जरूर पढ़ लेना।

(1) कॉल फॉरवार्डिंग

  • विथाउट मोबाइल व्हाट्सएप्प हैक करने के लिए इंटरनेट और यूट्यूब वीडियो में ज्यादातर यही बताया जा रहा है की OTP कोड को फॉरवर्ड कर दिया जाए तो हैकिंग हो सकती है। अब बताता हु क्या है पूरी प्रोसेस।
  • सबसे पहले व्हाट्सएप्प को इनस्टॉल करते है फिर उसे ओपन कर के उसमे विक्टिम का मोबाइल नंबर ऐड करते है। अब व्हाट्सएप्प वेरिफिकेशन के लिए एक कोड सेंड किया जायेगा जो कॉलिंग या मैसेज द्वारा पा सकते है।
  • बस ये वेरिफिकेशन OTP कोड को ही कॉल फॉरवार्डिंग द्वारा अपने नंबर पर ट्रांसफर कर दिया जाता है। किसी को थोड़ा बहुत बेवकूफ बनाके उसके द्वारा कॉल फॉरवार्डिंग एक्टिवेट कर सकते है पर इसमें उसके मोबाइल के सारे कॉल और मैसेज आपके नंबर पर ट्रांसफर होते रहेंगे। और यदि आप कॉल फॉरवार्डिंग को बंद भी करवाते है तो सामने वाले के मोबाइल में व्हाट्सएप्प चल नहीं पायेगा। क्यों व्हाट्सएप्प एक नंबर एक ही जगह पर एक्सेस कर सकता है।
  • इन सारी हरकतों से सामने वाले को पता चल जाता है की आपने ही उनका व्हाट्सएप्प अकाउंट हैक किया है। इसलिए ये तरीका मुझे बिलकुल भी नहीं पसंद। अगर ये तरीके द्वारा व्हाट्सएप्प हैक करना चाहते है तो कॉल डाइवर्ट कैसे करे पोस्ट पढ़ सकते है।

(2) डुप्लीकेट डॉक्यूमेंट

  • जैसा की मैंने बताया व्हाट्सएप्प पूरी तरह से सिक्योर होने की वजह से हैक नहीं किया जा सकता। तो अब हैकर्स लोग अपनी लॉजिकल ट्रिक का यूज़ करते है। जिसमे विक्टिम के नकली डॉक्यूमेंट पर नकली सिम कार्ड लिया जाता है।
  • सबसे पहले हैकर फेसबुक से विक्टिम का नाम और जन्मतारीख पता कर लेता है फिर इनकम टैक्स की वेबसाइट पर जा कर पान कार्ड जानने के बहाने इस इनफार्मेशन को फील करता है। (इनकम टैक्स की वेबसाइट पर नाम और उससे जुड़े पैनकार्ड की इन्फॉर्मेशन देख सकते है।)
  • इस तरह वहा से पैनकार्ड और मोबाइल नंबर का पता चल जाता है। अब उसी पैनकार्ड जैसा दिखने वाला नया और डुप्लीकेट पैनकार्ड डॉक्यूमेंट बनाया जाता है। जिसके द्वारा विक्टिम के एक्टिव सिम कार्ड को बंद कर के कंपनी से नया सिम ले सकते है।
  • अब आप सोच सकते है एक बार हैकर के हाथ में आपका मोबाइल नंबर आ जाये तो व्हाट्सएप्प हैकिंग से ज्यादा भी आपका नुक्सान कर सकता है। ये तरीका भी मुझे बिलकुल नहीं पसंद क्यों की इसमें पता चलने पर साइबर क्राइम के अनुसार 3 साल से ऊपर तक की सजा हो सकती है।

2 मिनट में इंस्टाग्राम हैक कैसे करे

आखरी शब्द

तो दोस्तों ये थी व्हाट्सएप्प हैकिंग की सच्चाई, अगर आप सच में सुरक्षित तरीके से किसी का व्हाट्सएप्प हैक करना चाहते है तो उसका मोबाइल लेकर व्हाट्सएप्प चैट अपने ईमेल पर सेंड कर दीजिये या उसके फ़ोन में स्पाई एप्प इनस्टॉल कर दीजिये। आशा करता हु की इस जानकारी द्वारा आपको बहुत कुछ सिखने को मिला है। पोस्ट अच्छा लगा है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करे। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *